काशी: शिव मंदिर में 2 युवतियों ने आपस में रचाई शादी, फोटो वायरल

वाराणसी. काशी में मंगलवार को दो युवतियों ने आपस में ही शादी रचा ली। यह किसी प्रकार का टोटका था या दोनों ने प्यार में पागल होने के बाद ऐसा किया, इसकी पुष्टि कोई नहीं कर सका। दोनों एक आटो से अकेले ही पहुंचीं और शादी करने के बाद उसी आटो से वापस चली गईं। दर्जनों लोग इस शादी के गवाह भी बने। दोनों की शादी की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल होने से हड़कंप की स्थिति भी रही।

मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे जिंस और टी-शर्ट पहने दो युवतियां रोहनिया इलाके में पड़ने वाले वीरभानपुर धागड़बीर हनुमान मंदिर के पीछे बगीचे में स्थित शिव मंदिर पहुंचीं। पहले दोनों काफी देर तक वहीं बैठी रहीं। फिर अपने पास से चुनरी निकाली अौर वहां मौजूद पुजारी से शादी कराने की गुजारिश की। उन्होंने पहले आनाकानी की लेकिन फिर तैयार हो गए।

शादी की रस्में शुरू हुईं तो मंदिर के दूसरे हिस्से में चल रही शादी में आए लोग भी वहां पहुंच गए अौर दोनों युवतियों की शादी में मदद करने लगे। कुछ लोग वर अौर कुछ वधु पक्ष की भूमिका में आ गए। एक महिला ने दोनों के ऊपर चुनरी अोढ़ाकर सिंदूरदान की प्रक्रिया भी पूरी कराई। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को जयमाल पहनाई। एक युवती ने जैसे ही दूसरी युवती को मंगलसूत्र पहनाया हर हर महादेव का जयघोष भी हुआ।

शादी के बाद दोनों युवतियों ने पंडित जी को दक्षिणा भी दिया। इस दौरान काफी लोगों ने दोनों युवतियों की शादी का वीडियो भी अपने मोबाइल में कैद किया। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भी इसे अपलोड अौर शेयर किया।

मंदिर पर मौजूद पंडित जी की मानें तो एक युवती सुंदरपुर और दूसरी कानपुर की थी। कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहनेवाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान मौसेरी बहनों में प्रेम संबंध हो गया अौर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.