पोर्ट एलिज़ाबेथ: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 275 रनों का लक्ष्य

सुनील यादव | Navpravah.com

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले जा रहे एकदिवसीय श्रृंखला के पांचवें मैच में भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 274 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका को इस बैटिंग फ्रेंडली पिच पर भारत ने 275 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार सेंचुरी बनाई। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। शिखर धवन ने भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी। भारत को पहला झटका शिखर धवन के रूप में 48 के स्कोर पर लगा, उन्होंने 34 रनों की पारी खेली। इसके बाद पिच पर उतरे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा का अच्छा साथ दिया। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुँचाया। लेकिन दोनों के बीच लगातार रन लेने के लिए बिगड़ते तालमेल का दक्षिण अफ्रीकन खिलाड़ियों ने बखूबी फ़ायदा उठाया। 153 के स्कोर पर भारतीय टीम को दूसरा झटका कप्तान कोहली के रूप में लगा, उन्होंने 36 रनों का योगदान दिया। एक छोर से रोहित शर्मा ने अपने करियर की 17वीं सेंचुरी बनाई, वह 115 रन बनाकर आउट हुए।

दक्षिण अफ्रीका में बेहतर प्रदर्शन कर चुके अजिंक्य रहाणे भी ज्यादा देर तक रोहित शर्मा का साथ देने में असफल रहे। अजिंक्य रहाणे भी महज 8 रन बनाकर रन आउट होकर चलते बने। इसके बाद के बल्लेबाज भी टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं कर सके। हार्दिक पंड्या के फिर एक बार 0 पर आउट होने से टीम के आधे खिलाडी 236 रनों पर पवेलियन लौट चुके थे। हालांकि भुवनेश्वर कुमार ने अंत में कुछ अच्छे शॉट्स खेले, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 275 रनों का लक्ष्य रखा। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगीसनी ङ्गीदी ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए 4 विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.