इंडिया गठबंधन की रैली आज, सुनीता केजरीवाल भी होंगी शामिल


आज यानी रविवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की दिल्ली में मेगा रैली हो रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी सहित कई मुद्दों को लेकर विपक्ष रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन कर रहा है। इस रैली के जरिये विपक्ष सरकार पर सबसे बड़ा हमला करने की कोशिश में है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने रैली को लेकर कहा कि झारखंड के पूर्व सीएम केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई, हेमंत सोरेन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी समेत कई और मुद्दों को लेकर विपक्ष बड़ा आंदोलन कर रहा है।

विपक्ष के शीर्ष नेता करेंगे शिरकत

रविवार को होने वाली रैली में, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, भगवंत मान, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव सहित भारत के शीर्ष नेता रविवार को रामलीला मैदान की रैली में भाग लेंगे, इसे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में शक्ति प्रदर्शन, और विपक्षी एकता के रूप में देखा जा रहा है। पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि “लोकतंत्र बचाओ” रैली में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भी शामिल होंगे। आम आदमी पार्टी के एक नेता ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल के भी इसमें शामिल होने की संभावना है।

वहीं, इंडिया गठबंधन की रैली को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि केंद्र सरकार के मनमाने रवैये के खिलाफ विपक्ष एकजुट होकर मेगा रैली का आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस रैली का मकसद लोकतंत्र को बचाना है। जयराम रमेश ने कहा कि यह रैली व्यक्ति केंद्रित और एक पार्टी की रैली नहीं है, बल्कि देश में लोकतंत्र बचाने के अभियान में शामिल 27 से 28 पार्टियां इसमें शामिल होंगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई से साफ जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री विपक्ष को राजनीतिक और आर्थिक तौर पर खत्म करना चाहते हैं। इस रैली में विपक्षी नेता महंगाई, बेरोजगारी और ध्रुवीकरण की राजनीति, केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग, चुनावी बॉन्ड और अन्य मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे।

जायजा लेने आते रहे नेता

रामलीला मैदान में आप पार्टी के नेताओं का भी आना-जाना लगा रहा। वह यहां की पल-पल की जानकारी व जायजा लेने आते दिखे। इसमें दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, विधायक दिलीप पांडेय समेत दूसरे नेता मौके पर पहुंचे। दूसरी तरफ आप नेता लोगों को महारैली में शामिल होने के लिए अपील भी की। गोपाल राय ने कहा कि महारैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रविवार दिल्ली समेत देश के दूसरे हिस्से से आम लोग रामलीला मैदान की तरफ कूच करेंगे। वहीं, इंडिया गठबंधन का शीर्ष नेतृत्व भी यहां मौजूद रहेगा।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.