INDvsWI: सिर्फ 37 रन बनाते ही विराट कोहली के नाम होगा ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में एक बड़े रिकॉर्ड से केवल 37 रन दूर हैं। जब भारत अपने अगले मुकाबले में वेस्टइंडीज के साथ ओल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर में भिड़ेगा। इस मैच में एक बार फिर से सबकी नजरें कोहली पर होंगी और विराट की नजरें इस खास रिकॉर्ड पर होंगी। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बनाने से केवल 37 रन दूर हैं।

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19,963 रन बना चुके हैं। यदि वेस्टइंडीज के खिलाफ वह 37 रन बना लेते हैं तो वह इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले सचिन तेंदुलकर (34357) और राहुल द्रविड़ (24208) के बाद तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

INDvWI:विश्व कप में वेस्टइंडीज पर दबदबे को कायम रखने पर भारत की नजर
विराट कोहली ने वनडे में 11087, टेस्ट में 6613 और टी-20 में 2263 रन बनाए हैं। यह इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन जाएंगे। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा ने 20,000 रन पूरे करने के लिए 453 पारियां खेली थीं। जब कोहली केवल 416 पारियों में यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे। उन्होंने 131 टेस्ट, 223 वनडे और 62 टी-20 खेले हैं।

इस मामले में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 468 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है। इस विश्व कप में कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, हालांकि वह अब तक कोई शतक नहीं बना पाए हैं। लेकिन वह तीन लगातार अर्द्धशतक बना चुके हैं।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82, पाकिस्तान के खिलाफ 77 और अफगानिस्तान के खिलाफ 67 रन की पारियां खेली हैं। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके काम आसान नहीं होगा। जेसन होल्डर की की टीम आक्रामक टीम है। उनके पास गेल जैसे बल्लेबाज और शेल्डन कोट्रेल जैसे गेंदबाज हैं।

कप्तान विराट कोहली इस बात से भी चिंतित होंगे कि उनके गेंदबाज अब तक उम्मीद के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली के 67 रनों के अलावा कोई बल्लेबाज ठीक से नहीं खेल पाया था। भारत इस तरह का प्रदर्शन दोहराना नहीं चाहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.