IND vs NZ: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच, तब भी फाइनल भारत ही खेलेगा

स्पोर्ट्स डेस्क. ICC Cricket World Cup 2019 में मंगलवार को पहला सेमीफाइनल भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने जा रहा है। टीम इंडिया सवा सौ करोड़ लोगों की आशाओं-अपेक्षाओं के साथ मैदान में उतरेगी, वहीं न्‍यूजीलैंड पिछले वर्ल्‍ड कप के इतिहास को दोहराना चाहेगी। दरअसल न्‍यूजीलैंड पिछली बार फाइनल में पहुंची थी।

प्‍लेयर्स और भारतीय फैंस दम साधे इस मैच का इंतजार कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने तो ये तक कह दिया कि उनको मैच का इतनी बेसब्री से इंतजार है कि उनका टाइम नहीं कट रहा है। इस रोमांच के बीच अब इस रंग में केवल इंद्र देवता ही खलल डाल सकते हैं।

मंगलवार के मैच में बारिश की आशंका 50 फीसद तक जताई जा रही है। ऐसे में यदि आज बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया तो बुधवार को उसके लिए रिजर्व डे रखा गया है। यदि इस कारण कल भी मैच नहीं हो पाया तो क्‍या होगा?

इस पर क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि उस सूरतेहाल में लीग राउंड में दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखा जाएगा। अभी तक टूर्नामेंट में भारत जितने मैच खेले हैं, उसमें सर्वाधिक 15 अंक हासिल कर अंक तालिका में पहला स्‍थान बनाया है। दूसरी तरफ न्‍यूजीलैंड के 11 अंक हैं।

बताया जा रहा है कि बारिश के कारण मैच रद्द होने की दशा में भारत को कोई भी नुकसान नहीं होगा। केवल न्‍यूजीलैंड को खामियाजा भुगतना होगा। यदि बारिश के कारण दोनों ही दिन मैच नहीं हो पाया तो अपने अंकों की बढ़त के आधार पर भारत को आसानी से फाइनल का टिकट मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.