IND vs AUS: ये कारनामा करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बनें हिटमैन रोहित शर्मा !

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार का बदला रोजकोट में ले लिया है। वहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। हिटमैन रोहित शर्मा ने ओपनर के तौर पर सबसे तेज 7,000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

राजकोट में टीम इंडिया को विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाबी हासिल हुई। जहां टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (96) व रोहित शर्मा (42) के बाद विराट (78) व राहुल (80) ने भी उम्दा बल्लेबाजी की जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 340 रनों का भारी-भरकम स्कोर बनाया।

राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान रोहित शर्मा ने 44 बॉल खेलकर 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। रोहित 7,000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सचिन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं।

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट मे ओपनिंग करने वाले रोहित अब बेंगलुरु में होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में अपने करियर में 9 हजार रन पूरे करेंगे। इसके लिए रोहित को केवल चार रनों की जरूरत है। इस मैच में रोहित शर्मा ने 18 रन जोड़कर ही यह रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। हिटमैन की यह 137वीं पारी थी। सचिन, हाशिम और रोहित शर्मा में तुलना करें तो रोहित ने सबसे कम पारी में यह मुकाम हासिल किया है। सचिन तेंडुलकर ने 160 पारियां खेलकर ओपनर के तौर पर 7 हजार रन पूरे किए थे वहीं अमला ने इसके लिए 147 पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.