ICC WC 2019: इंडिया-पाकिस्तान का मैच कल, जानें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवेन

स्पोर्ट्रस डेस्क. ICC WORLD CUP में 16 जून (रविवार) को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है। टीम इंडिया फिलहाल इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, क्योंकि विश्व कप में आज तक कभी भारत पाकिस्तान से हारा नहीं है।

हालांकि बारिश की आशंका बनी हुई है और ऐसे में दोनों देशों के क्रिकेट फैन्स को निराशा झेलनी पड़ सकती है। टीम इंडिया के रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ देखना होगा कि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज किस रणनीति के साथ गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार इमाम-उल हक और फखर जमां को कितना परेशान कर पाते हैं।

सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय बल्लेबाजों को आमिर के खिलाफ अधिक आक्रामक होने की सलाह दी जबकि कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे आदर्श मानसिकता के साथ मैदान पर उतरें, हालांकि पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे खिलाड़ियों के लिए ये मौका थोड़ा दबाव बढ़ाने वाला होगा। भारत-पाक के बीच क्रिकेट मुकाबला विश्व कप का हो या फिर कोई और मैच, ये कुछ इस तरह का होता है कि फैन्स मैच के नतीजे के हिसाब से नायक और विलेन बना लेते हैं जो ताउम्र बरकरार रहते हैं। अजय जडेजा की 1996 विश्व कप क्वॉर्टरफाइनल में वकार यूनिस की गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी हो या फिर सलीम मलिक का ईडन गार्डन्स में 1987 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 गेंद में 72 रन की पारी खेलकर 90 हजार से ज्यादा दर्शकों को हैरान करना।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तानः इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.