#Me Too से जुड़ी हॉलीवुड एक्ट्रेस एन हैश, प्रोड्यूसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

एन हैश ने ज्वाइन किया #me too कैंपेन

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com 

हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टाइल के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी बीच #Me Too कैम्पेन से एक और नाम जुड़ गया है। हॉलीवुड एक्ट्रेस एन हैश ने हार्वे पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। एक निजी न्यूज एजेंसी के अनुसार, 48 वर्षीया एन ने बताया है कि हार्वे ने उनसे सेक्स के लिए ऑफर किया था, लेकिन जब उन्होंने इससे इनकार कर दिया, तो उन्हें फिल्म प्रोजेक्ट से बाहर निकाल दिया गया था। यानि यह बात साफ़ है कि बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कास्टिंग काउच का कड़वा जहर फैला हुआ है। 

पॉडकास्ट ‘एलिज्डली विद थियो वॉन ऐंड द मैथ्यू कोल वाइस’ में यह पूछने पर कि अक्टूबर से पहले वाइनस्टाइन के खिलाफ आवाज़ किसी ने क्यों नहीं बुलंद की, इस पर एन ने बताया कि सबसे पहली बात यह कि आपको धमकी दी जाती है और दूसरा बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। मैंने वह नहीं किया, जो हार्वे चाहता था, तो उसने मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया। उसके साथ किसी भी तरह के फिजिकल कॉन्टेक्ट में आने से पहले ही मैं रूम से बाहर हो गई।

एन हैश ने माना कि हार्वे के यौन उत्पीड़न का शिकार हुई अधिकतर लड़कियां कम उम्र की थीं, जिनके पास ट्रेडिशनल सपोर्ट सिस्टम नहीं था। उन्होंने कहा कि आपके पास जाने की कोई अलग जगह नहीं होती। आपको लॉस एंजेलिस अपने दम पर अकेले आना होता है। आपके पास ऐसे दोस्त नहीं होते, जिनसे बात कर सकें और वे इसी बात का फायदा उठाते हैं। 19, 20, 21 या 22 की उम्र में ही ये सब होता है। वह 40 साल की उम्र के पीछे नहीं पड़ने वाला। उन्होंने कहा कि वाइनस्टाइन से बड़ा राक्षस कोई नहीं है।

इन आरोपों पर वाइनस्टाइन की प्रवक्ता ने कहा कि उस समय एन हैश और वाइनस्टाइन के दोस्ताना संबंध थे। 
वाइनस्टाइन ने आरोपों से इनकार किया है। वाइनस्टाइन के खिलाफ न्यूयॉर्क, लॉस एंजेलिस और लंदन में जांच चल रही हैं। बता दें कि वाइनस्टाइन पर 60 से ज्यादा औरतें यौन प्रताड़ना के आरोप लगा चुकी हैं।  
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.