कोरोना वायरस दिल्ली से UP की तरफ किया रुख, आगरा में मिले कई संदिग्ध

हेल्थ डेस्क। दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ फैला है. चीन के बाद भारत में उत्तर प्रदेश के आगरा में 13 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं. इन 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. यह सभी लोग इटली से आए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे. देश में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मच गया है. नोएडा के बाद अब आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले हैं. यह वही लोग हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे. यह शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है. फिलहाल, इन सभी 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया है.

सरकार ने बताया कि आगरा में 13 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं. इन 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. साथ ही इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी में भेज दिया गया है. साथ ही इन 13 लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच भी शुरू हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के आला-अफसर एक्टिव हो गए हैं. कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम नेटवर्क के माध्यम से की जा रही है.

UP के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सभी 13 संदिग्धों को आज सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है. उनके परिवार के सदस्यों और करीबियों को आइसोलेशन में रखा गया. संदिग्धों का सैंपल पुणे भेज दिया गया है. आज शाम तक हमें दूसरों की रिपोर्ट मिलने की संभावना है. जो लोग विदेश से आ रहे हैं, उनकी स्क्रीनिंग हो रही है. साफ-सफाई बनाए रखें.

दुनिया के कई देशों को चिंता में डालने वाले कोरोना वायरस ने अब दिल्ली वालों को परेशान करना शुरू कर दिया है. सोमवार को दिल्ली में कोरोना का मरीज होने की पुष्टि हुई तो इसका असर दिल्ली से नोएडा तक पहुंच गया. दरअसल, इटली से आए जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, उसने आगरा में एक पार्टी रखी थी. पार्टी में नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल के 2 बच्चों समेत 5 लोग शामिल हुए थे. इसके अलावा आगरा के कई लोग भी शामिल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.