बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, मौत के आकड़ो से चीन की हालत खराब

हेल्थ डेस्क. चीन में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहां हर रोज मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. चीन में अबतक मरने वालों की संख्या 2000 के पार पहुंच चुकी है. अब स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. मंगलवार को कोरोना का केंद्र रहे वुहान में एक बड़े अस्पताल के डायरेक्टर की कोरोना से मौत हो गई लेकिन राहत की बात है कि रोज नए कन्फर्म केस की संख्या में कमी आई है.कोरोना से चीन में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने चीन सरकार की सूचना के मुताबिक बताया है कि मौत का आंकड़ा 2000 के पार पहुंच गया है. मंगलवार से अब तक 136 और लोगों की मौत हुई है. इसतरह कोरोना से अबतक 2004 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 1749 नए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. पहली बार पिछले दो दिनों में कोरोना के नए कन्फर्म केस की संख्या 2000 से नीचे रही है.

चीन में कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या में भी इजाफा हुआ है. अबतक कोरोना के 74,185 कन्फर्म केस सामने आ चुके हैं. चीन में हालात इसलिए और भी ज्यादा खराब होते जा रहे हैं क्योंकि वहां अब स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मंगलवार को वुहान के वुचांग अस्पताल के डायरेक्टर Liu Zhiming की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई. वह कोरोना से मरने वाले इतने बड़े अस्पताल के पहले अधिकारी हैं.

कोरोना की चपेट में आकर अबतक 6 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हो चुकी है, जबकि 1716 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हैं. चीन में मंगलवार रात अचानक डायरेक्टर की मौत की खबरें आने लगीं. लेकिन थोड़ी देर में ही खबर हटा ली गई और बताया गया कि डायरेक्टर का अभी इलाज चल रहा है. क्योंकि डॉक्टर ली की मौत के बाद वहां लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था. इसलिए वहां की मीडिया इस खबर को देने में सावधानी बरत रही थी.

जापान के डायमंड प्रिसेंस क्रूज पर सवार 88 और लोग, कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. भारतीय दूतावास ने मंगलवार को नई सूचना जारी की है, जिसके अनुसार किसी अन्य भारतीय के इस वायरस से संक्रमित होने की खबर नहीं है. बता दें इस क्रूज पर सवार 6 भारतीय सोमवार तक इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. सभी संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है, साथ ही उनकी स्थिति में भी सुधार हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.