SC के न्यायाधीशों की प्रेस वार्ता पर कांग्रेस ने बुलाई बैठक, कई वरिष्ठ नेता पहुंचे

कांग्रेस नेताओं की बैठक

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आज शाम पांच बजे सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की प्रेस वार्ता पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने घर पार्टी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस पार्टी से जुड़े वकील सलमान खुर्शीद, मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल और विवेक तन्खा शामिल होंगे। 
 
मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी अपनी प्रतिक्रिया देश के सामने रखेगी। वहीं इस बैठक से पहले पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने न्यायाधीशों की प्रेस वार्ता को काफी दर्दनाक और दुखद बताया था। उन्होंने कहा कि देश की सर्वोच्च न्यायालय की यह हालत हो गई है कि वहां के न्यायाधीशों को मीडिया में आकर अपनी बात कहनी पड़ रही है। भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमणियम स्वामी ने कहा कि न्यायाधीशों ने बेहद गंभीर मुद्दा उठाया है। स्वामी ने कहा कि मुद्दे को उठाने वाले चारों न्यायाधीश ईमानदार हैं और हमें उनके इरादों पर शक नहीं करना चाहिए। उन्होंने पीएम मोदी को इस मामले में दखल देने की मांग की।
 
SC के चार न्यायाधीशों ने CJ दीपक मिश्रा के कामकाज पर उठाया सवाल-

सर्वोच्च न्यायालय के 4 न्यायाधीशों (चेलामेश्वर, रंजन गोगोई, मदन भीमराव और कुरियन जोसेफ) ने शुक्रवार को ऐतिहासिक प्रेस वार्ता की। ये प्रेस वार्ता न्यायाधीश चेलामेश्वर के घर पर हुई। चेलामेश्वर ने कहा कि पिछले 2 महीनों से सर्वोच्च न्यायालय का प्रशासन ठीक से नहीं चल रहा है। चेलामेश्वर ने इस तरह मुख्य न्यायाधीश के कामकाज पर ही सवाल उठा दिए। इस प्रेस वार्ता के बाद सर्वोच्च न्यायालय के चार जजों का मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा से मतभेद का मामला सार्वजनिक हो गया है।

चेलामेश्वर के कहा कि हम लोगों ने मुख्यन्यायाधीश से कहा था कि चीजें सही से नहीं चल रही हैं और मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि सुधार के लिए कदम उठाने चाहिए थे, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। इसलिए हमारे पास देश को जानकारी देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। हमने ऐसा इसलिए किया, ताकि इस संस्थान की अहमियत बरकार रखी जा सके। 
   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here