भाजपा के इस मंत्री ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली।। इस समय एक बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से आ रही है। खबर ये है कि केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है।

लोकसभा इलेक्शन में रविशंकर प्रसाद के जीतने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वे राज्यसभा से इस्तीफा देकर लोकसभा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे। आपको बता दें कि भारतीय संविधान भी प्रावधान करता है कि कोई भी एक समय में दो सदनों की सदस्यता नहीं ग्रहण कर सकता। इन्हीं प्रावधानों को देखकर रविशंकर प्रसाद ने इस्तीफा दिया है।

इसके पहले प्रसाद राज्यसभा सदस्य के रूप में ही मंत्री बनते रहे हैं। रविशंकर प्रसाद पहली बार सक्रिय राजनीति में 2001 में प्रवेश कर राज्यसभा सदस्य बने थे।दूसरी बार वे 2006 में राज्यसभा के सद्स्य बने। तीसरी बार वे 2012 पुन: राज्यसभा सदस्य बने। वर्तमान में वे कानून मंत्री के पद पर काबिज हैं।यह पहला मौका था जब भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद जनता के बीच में जाकर संसद पहुंचे हैं।

गौरतलब हो कि हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा इलेक्शन में भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने पटना साहिब सीट से जीत दर्ज की है। पटना साहिब’ पटना जिले के अन्तर्गत आने वाले 2 लोकसभा सीटों में एक है। रविशंकर प्रसाद ने 6, 07,506 वोट हासिल किए जबकि शत्रुघ्न ने 3,22,849 वोट हासिल किए। इस प्रकार रविशंकर ने 2,84,657 वोटों के अन्तर से विजय प्राप्त की थी। शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में BJP का दामन छोड़ के कांग्रेस का दामन थामा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.