साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान- बोले 20 बार OUT कर चुका है ये भारतीय गेंदबाज!

स्पोर्ट डेस्क॥ साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स जिसे आमतौर पर एबी डिविलियर्स के नाम से जाना जाता है। साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हैं जो साउथ अफ्रीकी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते थे। उन्हें वर्तमान पीढ़ी के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। इनको OUT करने के लिए अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे।

अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते क्रिकेट जगत में एक अलग पहचान बनाई थी। एबी डी विलियर्स ऑफ क्रिकेट नहीं खेलते क्योंकि उन्होंने क्रिकेट से संयास ले लिया है। और अभी विश्व भर में खेले जाने वाली अलग-अलग लीगो में खेलते हुए नजर आएंगे।

एबी डी विलियर्स ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि हमको OUT करना किसी भी गेंदबाज के लिए इतना आसान काम नहीं था। इनको OUT करने के लिए अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे। एक ऐसे गेंदबाज के बारे में बताने वाला हूं, जो एबी डी विलियर्स का दुश्मन बनकर रहा उसने एबी डी विलियर्स को सबसे ज्यादा बार 20 बार OUT भी किया।

एबी डी विलियर्स ने कहा कि हमारे नाम एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक, शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। यही नहीं एक दिवसीय की एक पारी में सबसे ज्यादा 16 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी एबी डी विलियर्स के नाम ही है। क्रिकेट जगत का हर बॉलर एबी डी विलियर्स को अपनी गेंदों पर से OUT करना चाहता है.

एबी डी विलियर्स ने कहा कि वह गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर गेंदबाज इरफान पठान है। इस वक्त क्रिकेट दुनिया में केवल एक ही गेंदबाज ऐसा है। जिसने अपनी गेंदों पर एबी डी विलियर्स को 20 बार OUT किया है। इरफान ने इण्डियन क्रिकेट टीम के लिए कई बार अहम भूमिका निभाई है। इरफान इण्डियन क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ियों में से एक है।

एबी डी विलियर्स ने आगे कहा कि इरफान पठान ने एक दिवसीय क्रिकेट में एबी डी विलियर्स को 7 बार OUT किया है। अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट करियर में 2 बार OUT किया है। और टेस्ट क्रिकेट करियर में 4 बार OUT किया है और IPL में 7 बार अपना शिकार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.