गुजरात में चोरी कर फरार हुआ गैंग चढ़ा औरंगाबाद पुलिस के हत्थे

नवप्रवाह न्यूज नेटवर्क
 गुजरात के अहमदाबाद में स्थित महाराजा वाईट लाईन नामक कंपनी  से 2 नवंबर की रात करीब 40 लाख रुपए का माल चोरी कर उसे औरंगाबाद लाकर नाशिक को बेचनेवाले अंतर्राज्यीय चोरों की टोली का पर्दाफाश करने में औरंगाबाद की जिन्सी पुलिस कामयाब हुुई है. जिन्सी पुलिस ने अहमदाबाद पुलिस की मदद से टोली के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें  में दो सदस्य औरंगाबाद के तथा दो सदस्य अहमदाबाद के है. पुलिस ने उनसे अहमदाबाद के एजेंसी से चुराया हुआ करीब 20 लाख रुपए का माल जब्त किया है.
जिन्सी थाना के प्रभारी व्यंकट केन्द्रे ने बताया कि चार दिन पूर्व उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि औरंगाबाद के मालीवाडा  निवासी 27 वर्षिय  योगेश बाबाजी पुतमाले तथा 30 वर्षिय सतीश रेवनाथ बनकर जो पेशे से हमाल है, उनके पास बड़े पैमाने पर चोरी के महाराजा कंपनी के मिक्सर, ज्यूसर थे. उन्होंने यह माल  नाशिक लेजाकर बेचा.  इसी जानकारी पर पीआई केन्द्रे ने अपने सहकर्मियों की मदद से संदिग्धों पर नजर रखी. इधर, पीआई केन्द्रे ने महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में वॉटसग्रुप के माध्यम से यह जानकारी फैलायी कि औरंगाबाद के चोरों ने बड़े पैमाने पर मिक्सर चुराकर नाशिक में बेचे है. उधर, अहमदाबाद पुलिस को यह जानकारी मिलने पर उन्होंने जिन्सी पुलिस से संपर्क किया.
अहमदाबाद पुलिस ने बताया कि हमारे पास असलाली परिसर में 43 वर्षिय जगतभाई नरेन्द्र पटेल की महाराजा वाईट लाईन नामक एजेंसी है. उनकी कंपनी से करीब 40 लाख रुपए का माल 2 नवंबर की रात चोरी हुआ था. जिसको लेकर मामला भी दर्ज है. सारी जानकारी मिलने पर जिन्सी पुलिस ने औरंगाबाद के मालीवाडा  निवासी चोरों के टोली के दो सदस्य योगेश पुतमाले व सतीश बनकर को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरु की.
पुलिस की पूछताछ में उन दोनों चोरों ने अहमदाबाद के एनर्जी सर्विसेस कंपनी से बड़े पैमाने पर मिक्सर एवं अन्य वस्तुएं  चुराने की बात कबूली. उन्होंने पुलिस को बताया कि चोरी के लिए उन्हें अहमदाबाद के असलाली परिसर निवासी जुबेर खान तथा जावेद कुरैशी ने सहकार्य किया. जिन्सी पुलिस ने यह जानकारी अहमदाबाद पुलिस को देने पर  गुजराज पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार किया.
जिन्सी पुलिस ने औरंगाबाद के दोनों  चोरों को अहमदाबाद पुलिस के हवाले किया. उधर, अहमदाबाद पुलिस औरंगाबाद पुलिस की सहायता से नाशिक पहुंची और उन्होंने चोरों द्वारा मुगल कलेक् शन के मालिक सज्जू को बेचा हुआ  चोरी का लाखों रुपए का  माल जप्त किया. पीआई केन्द्र ने बताया कि इस चोरी के बारे में अहमदाबाद  के थाना में मामला दर्ज है.
यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी दीपक गिरे,सिडको विभाग के एसीपी निशिकांत भूजबल के मार्गदर्शन में जिन्सी थाना के पीआई वीएम केन्द्रे, पीएसआई दत्ता शेलके, अहमदाबाद के पीआई जयदेवसिंह वाघेला,एएसआई संपत राठोड, हवालदार हारुण शेख, पुलिस नाईक संजय गांवडे, नंदु चव्हाण ने पूरी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.