नहीं रहे अभिनेता इरफ़ान ख़ान, 54 वर्ष की उम्र में ली अंतिम साँस

इरफान खान
नहीं रहे अभिनेता इरफ़ान ख़ान

एंटरटेनमेंट डेस्क | Navpravah.com

फिल्म अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इरफान लंबे वक्त से बीमार थे और पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिग्गज कलाकार के जाने से पूरे देश में शोक का माहौल है।

इस बारे में अस्पताल ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि , इरफान खान पेट की समस्या से जूझ रहे थे, उन्हें कोलन इन्फेक्शन हुआ था। अभिनेता के निधन की खबर सबसे पहले निर्देशक शूजीत सरकार ने दी। उसके बाद अस्पताल की ओर से बयान जारी किया गया।

शूजीत सरकार ने ट्वीट कर लिखा- “मेरा प्यारा दोस्त इरफान। तुम लड़े और लड़े और लड़े। मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे। सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी। सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया। ओम शांति। इरफान खान को सलाम।”

कुछ दिन पहले ही इरफान खान की मां का निधन हुआ था, लेकिन खुद की खराब तबीयत और लॉकडाउन के कारण वो उनके अंतिम संस्कार में नहीं जा पाए थे। मां के निधन के कुछ दिन बाद ही इरफान खान को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

इरफान खान के निधन के बाद अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, परेश रावल समेत बॉलीवुड के दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत अन्य नेताओं ने भी उन्हें नमन किया।

बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनाताओं में शामिल इरफान खान के यूं अचानक चले जाने से उनके फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स सदमे में हैं। दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी का पता चला था। विदेश में इस बीमारी का इलाज कराकर इरफान खान ठीक हो गए थे। भारत लौटने के बाद इरफान खान ने अंग्रेजी मीडियम में काम किया था। किसे पता था ये फिल्म इरफान की जिंदगी की आखिरी फिल्म साबित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.