10वीं की छात्रा ने संदिग्ध परिस्थितियों में लगाई फांसी, परिजन ने लगाए ये गंभीर आरोप

कानपुर. कानपुर में 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा का संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से हड़कंप मच गया। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि मकान मालिक के बेटे ने बेटी के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या की है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस का कहना है कि सारे आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

छात्रा फतेहपुर के जहानाबाद के किर्छी गांव की रहने वाली थी। छात्रा के पिता ने बेटी साक्षी और छोटे बेटे सुमित का दाखिला घाटमपुर थाना क्षेत्र के उमरी गांव के एक इंटर कॉलेज में कराया था। छात्रा के पिता ने उमरी गांव में रहने वाले रंगीलाल पाल के घर पर बेटी के लिए किरए का रूम लिया था। छात्रा भाई के साथ रह कर पढ़ाई कर रही थी।

मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती

छात्रा के पिता ने बताया कि सोमवार दोपहर में बेटी का फोन आया था कि पापा 15 अगस्त को छुट्टी रहेगी। आप आना तो मुझे ले जाना इसके बाद फोन कट गया था। सोमवार देर रात लगभग 3 बजे मैने अपना मोबाईल देखा तो उसमें मकान मालिक की कई मिस कॉल पड़ी हुईं थी। जब मैने फोनकर पूछा कि क्या बात है तो मुझे पता चला कि बेटी ने फांसी लगा ली है। लेकिन मेरी बेटी फांसी नहीं लगा सकती है। वो यहां पर दो साल से यहां रह रही थी।

उन्होंने बताया कि जब मैने अपने छोटे बेटे सुमित से घटना के बारे में पूछा तो उसने बताया कि रात लगभग 1 बजे मकान मालिक का लड़का अजय कमरे में घुसा था। बेटे ने इसकी शिकायत अजय के पिता से की थी। रंगीलाल ने अजय की देर रात पिटाई कर घर से भगा दिया था। इसके आधे घंटे बाद बेटी का शव फांसी से लटकता हुआ पाया गया।

उन्होंने बताया कि हमारे गांव में अच्छे स्कूल नहीं है इस लिए बेटी और बेटे का एडमीशन उमरी गांव में कराया था, जो घाटमपुर का सबसे अच्छा स्कूल था। लेकिन मुझे क्या पता था कि इसकी इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

जांच में जुटी पुलिस

SSP अनंतदेव के मुताबिक ये 10वीं क्लास की छात्रा थी। वह अपने भाई के साथ रंगीलाल के घर पर किराए का कमरा लेकर रहती थी और पढ़ाई करती थी। मकान मालिक का लड़का आधी को उसके कमरे में घुस गया। इसी बीच छात्रा के भाई की नींद खुल गई उसने दरवाजा खटखटाया तो अजय कमरे से भागने लगा। उसे भागते हुए छात्रा के भाई ने देख लिया। उसने इसकी शिकायत मकान मालिक से लड़के के पिता ने अजय के साथ मारपीट की।

उन्होंने बताया कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक छात्रा ने दुपट्‌टे के सहारे फांसी लगा ली। लड़की का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। सभी अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.