राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में खो गया स्मृति ईरानी का झुमका, ट्विटर पर लोगों ने लिया मज़ा

स्मृति
झुमके के चक्कर में स्मृति ईरानी हुई ट्रोल

कोमल झा | Navpravah.com

राजधानी दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में गुरुवार (3 मई) को 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रदान किए गए। जहां राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और सूचना प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कई विजेता कलाकारों को पुरस्‍कृत किया। इन पुरस्कारों को लेकर काफी विवाद भी हुआ। लेकिन इस सब के बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसने सोशल मीडिया पर सभी का ध्‍यान खींचा।

दरसल, इस पुरस्‍कार समारोह के दौरान केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी का झुमका कहीं गिर गया, झुमका न मिलने पर वह बहुत दुखी नजर आईं। अब खोए हुए झुमको को पाने का सुझाव ट्विंकल खन्ना ने ट्विटर पर ट्वीट किया। दिलचस्प बात यह है कि एक पत्रकार ने स्‍मृति ईरानी को टैग करते हुए ट्वीट कर जानकारी दी। जिसके बाद स्मृति ईरानी ने ट्वीट का जवाब देते हुए बताया कि उनका झुमका मिला नहीं है। दरअसल हिंदुस्तान टाइम्स की मैनेजिंग एडिटर (एंटरटेन्मेंट) सोनल कालरा ने ट्वीट कर स्मृति ईरानी को इसकी जानकारी देते हुए लिखा, “मुझे गलत मत समझिएगा कि मैं इतनी छोटी-छोटी चीजों पर ध्‍यान दे रही हूं, लेकिन ऐसा लग रहा है कि आप का एक ईयररिंग (कान की बाली) खो गई है। किसी अन्‍य साथी महिला की तरह मैं भी आपसे यही कहना चाहूंगी, उम्मीद करती हूं कि कार्यक्रम के बाद ये आपको मिल जाए।”

इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए सूचना प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने लिखा, ‘ये मुझे नहीं मिला..’ इसके साथ ही स्‍मृति ईरानी ने दुखी होने वाले इमोजी भी बनाए। स्मृति ईरानी के जवाब के बाद सोशल मीडिया पर लोग मजे लेने लगे। इस पोस्ट पर कई लोगों ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने मजाकिया अंदाज में स्मृति ईरानी को झुमका ढूंढने का एक शानदार नुस्खा भी बताया। ट्विंकल ने लिखा, ‘जाहिर तौर पर अगर आप 3 बार जीवन मामा बोलें तो, गुम हुई चीजें मिल जाएंगी।’ ट्विंकल के इस नुस्खे के जवाब में स्मृति ने लिखा, ‘मिल गया, बस इसके लिए आपको रतन भगत को याद रखना होगा’

बता दें कि समारोह में प्रोटोकॉल के चलते राष्ट्रपति को केवल एक घंटे ही मौजूद रहना था। इसलिए तय किया गया था कि केवल 11 विजेताओं को ही उनके हाथ से पुरस्कार दिलाए जाएंगे। इसी पर नाराजगी जताते हुए पुरस्कार के लिए चुने गए कई कलाकारों ने एक पत्र लिखा। वही इस साल दिवंगत एक्‍ट्रेस श्रीदेवी को उनकी 300वीं फिल्‍म ‘मॉम’ के लिए पहला राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार दिया गया। वहीं दिवंगत एक्‍टर विनोद खन्ना को दादासाहेब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.