रुस्तम’ वर्दी नीलामी के ऐलान पर अक्षय कुमार को  मिला कानूनी नोटिस

'रुस्तम' वर्दी नीलामी
'रुस्तम' वर्दी नीलामी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अक्षय कुमार इन दिनों कई फिल्‍मों में बिजी हैं, लेकिन इस सब के बीच अक्षय किसी फिल्‍म के लिए नहीं बल्कि किसी दूसरी वजह से सुर्खियों में हैं। दरसल  अक्षय कुमार फिल्म रुस्तम में पहनी अपनी यूनिफॉर्म को चैरिटी के लिए नीलाम कर रहे हैं। नौसेना की वर्दी की नीलामी पर कुछ सेवारत व पूर्व सैनिकों ने अपनी नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि इस वर्दी की नीलामी कर इन दोनों लोगों ने राष्ट्रीय हितों के प्रति असम्मान दिखाया है।

हाल ही में अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना को फिल्म ‘रुस्तम’ में नौसेना अधिकारी के रूप में पहनी गई वर्दी की नीलामी को लेकर कानूनी नोटिस भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि ‘इन लोगों ने सशस्त्र बलों के कर्मियों व शहीद सैनिकों की विधाओं के भावनाओं से खेला है। यह नोटिस नीलामी करने वाली संस्था साल्टस्काउट को भी भेजा गया है।

जिसने नौसेना अधिकारी की वर्दी की ऑनलाइन बोली लगाई है। अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘रुस्‍तम’ के लिए ही उन्‍हें पिछले साल उनके करियर की पहला नेशनल अवॉर्ड मिला है। आप को बता दें, वर्दी के लिए बुधवार दोपहर सबसे ज्यादा बोली 2,35,000 रुपये लगाई गई। यह नीलामी 26 मई की रात बंद होगी।

अक्षय व ट्विंकल ने कहा है कि नीलामी से प्राप्त धन का इस्तेमाल सामाजिक कार्य के लिए किया जाएगा व इसका 90 फीसद इस्तेमाल एनजीओ जेनिस ट्रस्ट के लिए किया जाएगा। जेनिस ट्रस्ट महाराष्ट्र के पंचगनी में जानवरों के बचाव व इलाज का कार्य करता है।

वहीं इस मामले में काफी दिनों से बवाल जारी है। मालूम होता है कि इसे लेकर अक्षय और ट्विंकल की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। अक्षय के साथ ही उनकी पत्‍नी को भी इसके लिए ट्रोल किया जा चुका है। इसपर जवाब देते हुए हाल ही में अक्षय कुमार ने कहा कि वह एक ‘अच्छे काम’ के लिए परिधान नीलाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई समस्या है तो वह इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं।

इस कानूनी नोटिस में अक्षय और ट्विंकल से नीलामी रद्द करने के लिए कहा गया है और चेतावनी दी गई है कि ऐसा नहीं करने पर भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.