“निर्मल पाण्डेय स्मृति ऑनलाइन फ़िल्म फेस्टिवल 2020” में भेज सकते हैं अपनी शॉर्ट फिल्में

न्यूज़ अपडेट | Navpravah Desk

ऋषिमम प्रोडक्शन एवं उनके सहयोगी (एसोसिएट पार्टनर) चम्बल सिने प्रोडक्शन के द्वारा अभिनेता निर्मल पाण्डेय की स्मृति में ऑनलाइन लधु व वृत फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है।

फ़िल्म भेजने के लिए इन नम्बरों पर व्हाट्सएप करें

निर्मल पाण्डेय बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता थे, जिन्होंने रंगमंच के साथ साथ फ़िल्म इंड्रस्ट्री में बहुत ही उल्लेखनीय काम किये। अच्छे कलाकार होने के साथ ही वो अच्छे गायक भी थे। सबसे बड़ी बात वो एक ज़िंदादिल इंसान थे।

स्व. निर्मल पाण्डेय की याद में उनके जन्मदिन 10 अगस्त को “निर्मल पाण्डेय स्मृति शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 2020” का ऑनलाइन आयोजन पहली बार होने जा रहा है। इस फेस्टिवल को करने के पीछे ये उद्देश्य है कि निर्मल भाई हमेशा नई प्रतिभाओं की मदद करते थे और वो चाहते थे कि नई प्रतिभाओं को आगे लाना चाहिए। इस फेस्टिवल के माध्यम से हम उनके इस सपने को साकार करने का प्रयास करेंगे।

रवींद्र चौहान ने नवप्रवाह से हुई बातचीत में यह स्पष्ट किया कि इस फेस्टिवल में चुनी हुई शॉर्ट फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को डिजिटल प्रदर्शन के साथ सर्टिफिकेट दिया जाएगा। साथ ही फिल्म जगत से जुड़ी किसी एक हस्ती को लाईफटाईम एचीवमेंट अवॉर्ड के सर्टिफिकेट से सम्मानित करेंगे।

फिल्मों की स्क्रीनिंग 7,8 व 9 अगस्त को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगी। 10 अगस्त को विजेताओं के नाम घोषित किये जायेगें। फ़िल्म एन्ट्री निःशुल्क है।

इस फेस्टीवल के ज्यूरी जज आभा परमार (जानी मानी फ़िल्म एवं टेलीविजन अभिनेत्री) डॉ कुमार विमलेन्दु सिंह (नवप्रवाह के स्तम्भकार, जाने माने साहित्यकार और शिक्षाविद) , सुनील मिश्रा (समालोचक : फ़िल्म और संस्कृति), सादिया सिद्दीकी (सुप्रसिद्ध फ़िल्म एवं टेलीविजन अभिनेत्री) आरिफ शहडोली (अभिनेता एवं निर्देशक) और अशोक मेहरा (अभिनेता एवं निर्देशक) हैं।

फेस्टिवल के संस्थापक एवं फेस्टिवल निदेशक अनिल दुबे, सह संस्थापक एवं फेस्टिवल सहायक रवीन्द्र चौहान, फेस्टीवल मैनेजर व संस्थापक सदस्य कनुप्रिया, संस्थापक सदस्य व सलाहकार मिथलेश पाण्डेय, टेक्निकल हेड ऋत्विक ऋषभ, मीडिया हेड कविता गाँधी, प्रोग्राम सहायक प्रशान्त पचौरी, डिज़ाइन कंसलटेंट ईशा दुबे सहयोगी की भूमिका में है।

फ़िल्म फेस्टिवल में बतौर मीडिया पार्टनर नवप्रवाह व अन्य कई मीडिया ग्रुप शामिल हैं।

फेस्टिवल मैनेजर एवं संस्थापक सदस्या कनुप्रिया ने फ़िल्म फेस्टिवल से जुड़े मीडिया पार्टनर्स के नामों सहित पोस्टर को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जारी करते हुए बताया कि प्रिन्ट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समाज का आईना है। मीडिया के माध्यम से लोगों को देश की हर गतिविधियों की जानकारी मिलती है, साथ ही उनका मनोरंजन भी होता है। किसी भी देश में जनता का मार्गदर्शन के साथ यह सरकार एवं जनता के बीच एक सेतु का कार्य करता है । जनता की समस्याओं उनके विचारों को जन-जन तक पहुँचता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.