इरफान खान को ‘लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल’ में किया गया सम्मानित

इरफान खान
इरफान खान की ख्याति केवल हिंदुस्तान तक ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी काफी है। 'द नेमसेक', 'लाइफ ऑफ पाई' और 'स्लमडॉग मिलेनियर' जैसी इंटरनेशनल फिल्मों


एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

इरफान खान की ख्याति केवल हिंदुस्तान तक ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी काफी है। ‘द नेमसेक’, ‘लाइफ ऑफ पाई’ और ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ जैसी इंटरनेशनल फिल्मों से इंटरनेशनल पहचान बनाने वाले इरफान खान को यहां ‘लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल’ (एलआईएफएफ) में स्पेशल आइकन अवार्ड के लिए चुना गया है। बीएफआई के कार्यक्रम में कॉमेडी ‘ईटन बाई लायंस’ का जलवा रहा। शुक्रवार रात समापन समारोह के दौरान विनर्स के नाम अनाउंस हुए।

वैसे तो इरफान बीमार चल रहे हैं और वो किसी भी समारोह में जाने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन ‘बगड़ी लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल’ यानि एलआईएफएफ में उन्हें विशेष आइकन अवॉर्ड के लिए चुना गया है। वैराइटी डॉट कॉम के मुताबिक, बीएफआई के जरिए आयोजित कार्यक्रम में कॉमेडी फिल्म ‘ईटन बाई लायंस’ का जलवा रहा। इरफान ने व्यक्तिगत रूप से अपना पुरस्कार स्वीकार कर लिया है। इरफान खान के अलावा अभिनेता मनोज बाजपेयी को भी आइकन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

जल्द ही ‘एमेजन’ के मूल भारतीय संस्करण ‘फैमिली मैन’ में नजर आने वाले अभिनेता की दो फिल्मों- ‘लव, सोनिया’ और ‘इन द शैडोज’ को एलआईएफएफ में प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा, “प्रतिष्ठित फिल्मोत्सव में यह पुरस्कार पाना मेरे लिए वास्तव में सम्मान की बात है। मेरे पसंदीदा शहर लंदन में यह पुरस्कार मिलना और भी खास है।

आपको बता दें कि, इस समारोह में दूसरे पुरस्कार विजेताओं में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रिचा चड्ढा को ‘आउटस्टैंडिंग अचीवमेंच अवॉर्ड’ दिया गया। रिचा ने ‘लव सोनिया’ में काम किया है। ये फिल्म फेस्टिवल की पहली रात को ही दिखाई गई थी। इसी फिल्म के एक दूसरे कलाकार मृणाल ठाकुर को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.