फिल्म एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर’ बॉलीवुड फिल्मो को पछाड़ कर पहले पायदान पर  

फिल्म एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर
फिल्म एवेंजर्स : इन्फीनिटी वॉर

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

इस शुक्रवार को रिलीज हुई हॉलीवुड सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स: इन्फीनिटी वॉर’ ने अपने पहले दिन 31.30 करोड़ रुपये की कमाई करके साल 2018 में रिलीज हुई हर एक बॉलीवुड फिल्म को धूल चटा दी है। अब ‘एवेंजर्स इफिनिटी वॉर’ इस साल भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउट पर एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ साल 2018 की टॉप 5 फर्स्ट डे ओपनर्स की लिस्ट में पहले पायदान पर पहुंच गई है। इसने ‘बागी-2 ‘पद्मावत’, ‘पैडमैन’ और ‘रेड’ को पछाड़कर पहला  स्थान हासिल किया है।

गुरुवार को हुए नाइट प्रिव्यू शोज से भी एवेंजर्स ने जमकर कमाई की। ये प्रिव्यू शो से चौथी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने 3.9 करोड़ डॉलर यानी करीब 260 करोड़ रुपए कमाए।

इससे पहले आई मार्वल्स की फिल्म एवेंजर्स: एज ऑफ अल्टरॉन ने 2.76 करोड़ डॉलर प्रिव्यू शो से कमाए थे। ‘एवेंजर्स इन्फीनिटी वॉर’ ने रिलीज से पहले बड़ी कमाई की है। इसके 20 लाख टिकट रिलीज से पहले ही बिक गए थे।

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने अपने ट्वीट में यह बात भी बताया है कि ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ की पहले दिन की कमाई कहीं न कहीं भारतीय फिल्मकारों की आंखें खोलने का काम करेगी। यह फिल्म किसी भी बड़ी बॉलीवुड फिल्म से आधी स्क्रीन्स में रिलीज हुई है और इसने ऐसे चौंकाने वाले आंकड़े दर्ज कराये हैं।

ऐसे भारतीय फिल्मकारों को सोचना पड़ेगा कि वो कहां मात खा रहे हैं ? अगर एक हॉलीवुड फिल्म भारत में आकर पहले दिन ऐसे आंकड़े दर्ज करा सकती है तो कोई भारतीय फिल्में ऐसा करिश्मा करने में नाकामयाब क्यों हो रही हैं ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.