बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी, मोदी सरकार लायेगी खास योजना

मोदी सरकार
मोदी सरकार

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मोदी सरकार बेरोजगार लोगों के लिए एक ‘खास’ योजाना लाने की तैयारी में है। एक निजी चैनल को मिली जानकारी के अनुसार, सरकार एक ऐसा सिस्टम बनाने की तैयारी कर रही है। जो बेरोजगारों से फीडबैक लेकर उनकी खामियों को दूर करने की कोशिश करेगा।

इस योजना से सीधे तौर पर उन बेरोजगार युवकों को फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है जो लंबे समय से नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं।

इस योजना का फायदा उन लोगों को भी होगा जिन्हें समय से नौकरी मिल जाती है। क्योंकि ऐसे लोगों की सूचना सिस्टम में अपडेट होते ही हटा दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार, अब बहुत जल्द आपसे सरकार ये पूछेगी कि आपने जहां जॉब के लिए अप्लाई किया था वहां आपको नौकरी मिली या नहीं। इस सवाल के जवाब में बेरोजगारों द्वारा दिए गए जवाब के आधार पर सरकार कई तरह की रणनीति बनाएगी।

रजिस्ट्रेशन के दो से तीन महीने बाद आपके मोबइल नंबर पर SMS के जरिए ये पूछा जाएगा कि क्या आपको नौकरी मिली या नहीं, आपको हां या न में जवाब देना होगा।

लेबर मिनिस्ट्री के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक नेशनल करियर सेंटर के प्लेटफॉर्म के जरिए ये सर्विस शुरू करने की योजना बन रही है। जो भी job seeker इस प्लेटफॉर्म के जरिए अप्लाई करेंगे उन्हें मैसेज या कॉल करके उन्हें नौकरी मिली या नहीं इसकी जानकारी मांगी जाएगी।

अगर आप कई महीने से नौकरी की तलाश कर रहे हैं और अभी भी तलाश जारी है तो सरकार के पास ऐसे लोगों का भी आंकड़ा मौजूदा होगा। जिसके लिए अलग सिरे से प्रयास किए जाएंगे, मसलन नौकरी क्यों नहीं मिल रही है। क्या किसी तरह के तकनीकी या स्किल ट्रेनिंग की जरूरत है, आदि।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.