मुकेश अंबानी पश्चिम बंगाल में 5,000 करोड़ रुपए का करेगें निवेश

रिलायंस करेगा पश्चिम बंगाल में 5000 करोड़ का निवेश

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज कहा कि उनकी कंपनी पश्चिम बंगाल में पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में 5,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कोलकाता में आयोजित दो दिवसीय ‘बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन’ में अंबानी शामिल हुए, जहाँ उन्होंने कहा कि यह निवेश अगले तीन साल में होगा। साथ ही मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्स के विनिर्माण के जरिए इलेक्ट्रॉनिक उद्योग को भी प्रोत्साहित किया जाएगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि आरआईएल पश्चिम बंगाल में दूरसंचार कारोबार में 15,000 करोड़ का निवेश कर चुका है और ये सब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में अनुकूल कारोबारी माहौल से यह संभव हुआ है। इससे पहले खबर आई थी कि रिलायंस बिटकॉइन की तरह अपनी क्रिप्टोकरेंसी लाने का प्लान कर रहा है। इस क्रिप्टोकरेंसी का नाम जियो कॉइन रखा जाएगा और सूत्रों के अनुसार, इस अहम प्रोजेक्ट का नेतृत्व मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी करेंगे।

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी के नेतृत्व में बनने वाली टीम क्रिप्टोकरेंसी के लिए जरूरी ब्लॉकचेन का निर्माण करेगी और उसके तकनीकी पहलुओं पर निगाह रखेगी। पिछले दिनों एक अखबार ने दावा किया था कि बच्चन फैमिली ने करीब ढाई साल पहले मई 2015 में बिटकॉइन में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था, जिसकी कीमत अब 114 करोड़ रुपए हो चुकी है। इस खबर के आने के बाद लोगों का रुझान बिटकॉइन की तरफ बढ़ गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here