U.P. : 08 करोड़ का 13 किलो सोने का बिस्किट बरामद, 02 तस्कर गिरफ्तार, 01 फरार

जांच एजेंसी डीआरआई, भदोही पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने कार्रवाई को दिया अंजाम

ब्यूरो | navpravah.com

उत्तर प्रदेश के भदोही ज़िले में जांच एजेंसी डीआरआई की सूचना पर भदोही पुलिस ने 8 करोड़ के 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद किये हैं। वाराणसी प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग से अर्टिगा से तीन तस्करों के आने की सूचना मिली थी। तस्कर भदोही पुलिस व एसओजी की नाकेबंदी से वाहन छोड़ भाग निकले, लेकिन अंततः 02 तस्करों को 13 किलो सोने के साथ दबोच लिया गया। दोनों तस्कर महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

भदोही के एसपी ने बताया कि बीती रात पुलिस, एसओजी व डीआरआई की टीम ने नाकेबंदी कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। कार्रवाई हेतु तस्करों को DRI को सौंप दिया गया है। वहीं एक तस्कर की तलाश की जा रही है।

एसपी मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम जिले की पुलिस को जांच एजेंसी डीआरआई से सूचना मिली कि वाराणसी-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सफेद रंग की आर्टिगा वाहन में सवार तीन तस्कर बड़ी मात्रा में सोने की बिस्किट लेकर कहीं जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पूरे जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया और जगह-जगह चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। इस बीच तस्करों को भनक लगी तो वे जिले के अंदर प्रवेश कर गए और सर्रोई के पास वाहन खड़ा कर माल ले फरार हो गए।

तस्करों के फरार होने के बाद एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने तस्करों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी टीम को लगाया। जगह-जगह बैरियर लगाया गया। जिससे जिले में नाकेबंदी की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस व एसओजी और डीआरआई की टीम ने पूरे एरिया में कांबिंग आपरेशन चलाया। इस दौरान दो तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने उनके पास से 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद किए।

पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने अपना नाम राहुल महादेव निवासी मूलम पोस्ट कौवथूड़ी, कौथुली महाराष्ट्र व दीपक निवासी सांगवी महाराष्ट्र बताया। वहीं फरार तस्कर का नाम बिट्टल निवासी दिंगची, आटपड़ी, शांगली बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि डीआरआई की सूचना पर चले सर्च आपरेशन में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास सोने की 13 बिस्किट बरामद हुए हैं। जिसकी कीमत लगभग आठ करोड़ होगी। तस्करों को डीआरआई को सौंप दिया गया है। आगे कार्रवाई उनके द्वारा ही जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.