कांग्रेस का कार्य सिंद्धात सत्ता हो तो लटकाना बाहर धमकाना- पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रयागराज में कुंभ से जुड़ी लगभग 4500 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने प्रयागराज  में 2019 के कुंभ मेला के लिए अत्याधुनिक कमांड और कंट्रोल सेंटर का शुभारंभ किया और जनसभा को संबोधित करते हुये कांग्रेस पर करारा हमला बोला, उन्होंने कहा कि ये पार्टी न्यायपालिका पर दबाव बनाने का काम करती है और इसे नियंत्रित करने की कोशिश करती है।

प्रधानमंत्री ने तप, तपस्या,  संस्कृति, संस्कार की धरती तीर्थराज प्रयाग के जन-जन को मेरा सादर प्रणाम करके अपना सम्बोधन प्रारंभ किया। उन्होंने कहा जब भी प्रयागराज आने का अवसर मिलता है तो मन और मस्तिष्क में एक अलग ही ऊर्जा का संचार होता है। कांग्रेस पर वार करते हुये उन्होंने कहा हमारे देश में न्यायपालिका देश के संविधान को सर्वोपरि रख कर के काम करती है लेकिन देश इस बात का भी गवाह रहा है कि न्यायपालिका को अपने हिसाब से मोड़ने के लिए कैसे एक राजनीतिक दल द्वारा लोभ, लालच, सत्ता सबका इस्तेमाल किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज और यूपी के लोगो को पता है कि कांग्रेस को न्यायपालिका क्यों पसंद नहीं हैं।

यूपी के लोग वे दिन याद करें जब इस पार्टी के सर्वोच्च नेता ने जनमत को अपमानित करने का काम किया है। उन्होंने लोगो से पूछा क्या यह लोकतंत्र का अपमान नहीं था?। कांग्रेस की यह प्रवृत्ति रही है और इस प्रवृत्ति में देश की संवैधानिक संस्थाओँ को पार्टी के आगे हाथ बांधे खड़ा रहने पर मजबूर किया जाता है। जो झुकता नहीं उसे तोड़ने की कोशिश की जाती है। ये उनकी राजशाही सोच है जो उन्हें निष्पक्ष संस्थाओं को बर्बाद करने को उकसाती रहती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ ने पुतला जलाकर विरोध दर्ज कराया। छात्रनेताओं ने पीएम को अपने उस वादे की याद दिलाई जो उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान इलाहाबाद में किया था। पीएम के विरोध की भनक लगते ही पुलिस ने कई छात्रनेताओं को गिरफ्तार किया गया। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अवनिश यादव ने नवप्रवाह से बातचीत में कहा, सरकार नौजवानों और किसानों की आवाज दबाना चाहती हैं। इलाहाबाद के इतिहास में आज का दिन राजनीतिक आपातकाल के तौर पर याद किया जायेगा जब पीएम के आने से पहले इतनी संख्या में नौजवानों को गिरफ्तार किया गया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.