कानपुर: बालिका गृह में कोरोना के 35 नए मामले, मचा हड़कंप

विवेक कुमार द्विवेदी | नवप्रवाह डॉट कॉम 
कानपुर डेस्क 
उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे में 58 नए केस में एक डिप्टी एसपी पुलिस व बालिका गृह में 35 किशोरियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है।
53 हॉटस्पॉट, संक्रमितों का आँकड़ा 800 के पार-
अब तक 53 हॉटस्पॉट जोन के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 800 के पार होने से प्रशासन के हाथ पैर फूल रहे हैं। कानपुर शहर में नए इलाकों में भी कोरोना की दस्तक से प्रशासन की नींद उड़ गई है व लोगों में दहशत का माहौल है।
कल (बुधवार) 7 नए क्षेत्रों में सिविल लाइंस, गोविंद नगर, जनरल गंज, केशव नगर, स्वरूप नगर, सदानंद नगर में नए केस मिले हैं। बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में 58 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कल्याणपुर के एक पुलिस उपाधीक्षक एवं स्वरूप नगर स्थित एक राज्य की बालिका गृह में 35 केस एक साथ पोजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है।
गौरतलब है कि गत 14 जून को बालिका गृह में एक किशोरी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, इसके बाद वहां 145 सैंपल लिए गए थे, जिसमें कल 52 की रिपोर्ट आने पर 35 किशोरी पॉजिटिव पाई गई है। अंदेशा है स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाकी की रिपोर्ट आने पर यह संख्या और भी बढ़ सकती है। जबकि यहां 2 दिन पहले मेडिकल कॉलेज परिसर में एक डॉक्टर दंपत्ति कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उस परिसर में 3 लोग और भी पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे मेडिकल परिसर में लोग दहशतज़दा है।
बालिका गृह का निरीक्षण करते अधिकारी गण
इस समय कानपुर नगर में कुल 840 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। अभी तक 24,200 नमूनों की जांच हुई है। जिसमें शहर के 322 एक्टिव केस है, जबकि 488 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं तथा 30 लोगों की मौत हो चुकी है। दिन-प्रतिदिन केसों में इजाफा होने के कारण प्रशासन ने भी कमर कस ली है। अभी 17 और हॉटस्पॉट बनाने के बाद कुल संख्या 53 हो गई है। हवाई पांचला के हॉटस्पॉट जोन से ग्रीन जोन में एवं चार हॉटस्पॉट से ऑरेंज जोन में तब्दील किए जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.