IPL की ‘बाजीगर’ टीम बनी मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स की उड़ाई धज्जियां

बई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स
बई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आइपीएल ने हालांकि दिखाया है कि टी-20 क्रिकेट में 200 रन का लक्ष्य भी असंभव नहीं होता है। लेकिन ईशान किशन के 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने बुधवार को आईपीएल मैच रनों का अंबार लगाने के बाद केकेआर को 102 रन से हराकर प्लेऑफ के लिए अपने रास्ते खोल दिए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम 18.1 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट हो गई। आईपीएल में अब तक की कोलकाता नाइट राइडर्स की यह सबसे बड़ी हार है।

इशान ने कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं, खासकर कुलदीप यादव को लगातार चार छक्के जड़े। उन्होंने 21 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर मुंबई को विशाल स्कोर दिया। इस हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस दोनों के दस मैचों में 10 अंक हैं।

लेकिन नेट रनरेट के आधार पर मुंबई अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गई, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

अब मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के प्लेऑफ में जाने का फॉर्मूला बेहद आसान है। मुंबई के लिए नेट रन रेट अब कोई मसला नहीं है। लिहाजा प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई को अपने बाकी बचे सभी तीन मैच जीतने होंगे। जिसमें से दो तो उनके घरेलू मैदान वानखेड़े में खेले जाएंगे।

13 मई को मुंबई अपने घरेलू मैदान वानखेड़े पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। उसके बाद 16 मई को उनका सामना किंग्स इलेवन पंजाब से इसी मैदान पर होगा। 20 मई को मुंबई को दिल्ली डेयरडेविल्स से उनके होम ग्राउंड फिरोजशाह कोटला पर मैच खेलना है। अगर मुंबई को प्लेऑफ में जाना है, तो उन्हें ये सभी मैच जीतने होंगे। इस सूरत में उनके 16 अंक हो जाएंगे और प्लेऑफ के लिए उनकी जगह पक्की हो जाएगी।

नाइटराइडर्स पिछले तीन साल से मुंबई इंडियंस के हाथों लगातार हार झेल रही है। नाइटराइडर्स ने अब तक आईपीएल के 11 सत्रों में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जो 22 मैच खेले हैं उनमें से 18 में उसे हार का सामना करना पड़ा। पिछले तीन दिनों में दूसरी बार कोलकाता को मुंबई से हार का सामना करना पड़ा।

वानखेडे स्टेडियम में छह मई को खेले गए मैच में भी नाइटराइडर्स को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी मुंबई के हाथों लगातार सातवीं हार है। नाइटराइडर्स की मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी जीत आठ अप्रैल, 2015 को हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.