धोनी के कारण विश्वकप जीतना हुआ मुश्किल, जानिए क्यों

मुंबई ।। World Cup 2019 में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। वह अपराजित है, लेकिन इसी बीच अफगानिस्तान के विरूद्ध मुकाबले के दौरान भारतीय टीम की कुछ कमियां उजागर हो गई हैं।दरअसल मौजूदा World Cup में रोहित,कोहली जैसे खिलाड़ी तो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अफगानिस्तान के विरूद्ध मुकाबले के दौरान भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर कमजोर दिखा।

मध्यक्रम में आमतौर धोनी संघर्ष करते दिखे, उन्होंने 52 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली, इसके अलावा मैच में केदार जाधव भी संघर्ष करते दिखे। भारतीय टीम ने वह मुकाबला भले ही 11 रन से जीत लिया हो, लेकिन धोनी की ऐसी बल्लेबाज़ी ने भारतीय टीम की स्वभाविक रूप से चिंता बढ़ाने का काम किया है। World Cup के आने वाले मुकाबलों में धोनी की यह धीमी पारी भारत के लिए परेशानी भी बन सकती है।

खासतौर से नॉकआउट दौर में जब टीम इंडिया किसी टीम से भिड़ेगी तो वहां टीम इंडिया के हर तरह से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वैसे भी टॉप ऑर्डर के बाद टीम के मध्यक्रम की जिम्मेदारी बनती है कि वह अपनी टीम के स्कोर को मजबूत स्थिति तक लेके जाए। लेकिन उसके लिए धोनी और बाकी सभी मध्यक्रम बल्लेबाज़ों को अपना जलवा दिखाना होगी।

लीग मुकाबलों की बात की जाए तो भारतीय टीम के 4 मुकाबले और बाकी हैं जिसमें वेस्टइंडीज, इंग्लैंड , बांग्लादेश और श्रीलंका के विरूद्ध उसे भिड़ना है। इन मैचों में भी भारतीय टीम के हरविभाग को बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाना होगा तब जाकर ही जीत दर्ज हो पाएगी।मौजूदा World Cup में भारत की वर्तमान स्थिति के आधार पर उसे खिताब का दावेदार कहा जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.