कह दो बीजेपी से जमकर लड़ेंगे, अब 2019 दूर नहीं है -जिग्नेश मेवानी 

जिग्नेश मेवाणी ने उठाई दलितों के लिए आवाज

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com

दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने वडगाम से जीत हासिल की है। मेवानी ने लगभग  21 हजार वोटों से भाजपा प्रत्याशी चक्रवर्ती विजयकुमार हरकाभाई को हराया है। वडगाम सीट पर कुल नौ उम्मीदवार खड़े थे। जिसमें जिग्नेश मेवानी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था और साथ ही उन्हें कांग्रेस का समर्थन भी था।

बता दें कि वडगाम सीट पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था। जिग्नेश मेवानी ने जीत के बाद ट्वीट करते हुए शायराना अंदाज में लिखा कि नफरत फैलाने नहीं, मोहब्बत लुटाने आया हूं, मन की बात नहीं, जनता की बात सुनने आया हूं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने ट्वीट में आगे राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी का उन्हें समर्थन देने के लिए शुक्रिया भी अदा किया। आगे उन्होंने लिखा कि मुश्किलें जरुर हैं, मगर हमें ठहरना नहीं है…कह दो बीजेपी से, जमके लडेंगे 2019 अब दूर नहीं है।

विदित हो कि जिग्नेश की उम्र 37 साल है, वह वकालत के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में लगे रहते हैं। जीत के बाद जिग्नेश मेवानी ने ट्वीट कर शायराना अंदाज  में अपने इरादे जताए हैं।

आपको बता दें कि गुजरात  में भाजपा फिर सत्‍ता हासिल करने की ओर अग्रसर है। कुल सीटों की बात करें तो बीजेपी 99 कांग्रेस 80 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं। 2012 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 115 सीटें मिली थीं, वहीं कांग्रेस के खाते में 61 सीटें आई थीं। हिमाचल प्रदेश  में भी बीजेपी की सरकार बननी तय है। यहां की 68 सीटों में से 44 पर भारतीय जनता पार्टी लीड कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.