जनेऊ नहीं पहना तो क्या हिन्दू नहीं हैं -नितीश कुमार  

एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com
पटना में लोकसंवाद कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के पूछा कि हमने जनेऊ नहीं पहना तो क्या हम हिन्दू नहीं हैं? सीएम नितीश ने इस कार्यक्रम में कहा कि भाजपा, गुजरात विधानसभा चुनाव में मजबूती से जीत हासिल करेगी। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री गुजरात की भूमि से आते हैं और यह बात गुजरात के लोगों के लिए गर्व की बात है, इसलिए गुजरात की जनता भाजपा को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाली है। 
 
बता दें कि इस कार्यक्रम में कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए नितीश ने कहा कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस डरी हुई है, इसलिए कांग्रेस को गुजरात की जनता के सामने जनेऊ दिखाना पड़ रहा है। नितीश ने कांग्रेस पर राहुल गाँधी को जनेऊधारी हिन्दू बताए जाने पर सवाल पूछा कि जो लोग जनेऊ धारण नहीं करते वो लोग हिन्दू नहीं हैं क्या? उन्होंने इस मौके पर लोकनायक जेपी नारायण के एक सभा की बात भी लोगों को याद करवाई, जब जेपी नारायण ने सभा में सबसे जनेऊ निकालने को कहा था, क्योंकि जेपी लोगों में असमानता खत्म कराना चाहते थे। नितीश ने आगे कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जहां तक मुझे जानकारी है, कांग्रेस ने इस बार के गुजरात विधानसभा चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवार कम खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा चुनाव में मुसलमानों को बोलने नहीं दिया जा रहा है।
 
लालू पर भी कसा तंज  :
 
नितीश ने इस कार्यक्रम में बोलते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर भी तंज कसा। नितीश ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि लोगों ने मेरा हाथ पकड़ा था, मैंने किसी का हाथ नहीं पकड़ा और जब पकड़ लिया तो परेशान करने लगे। हाथ छुड़ाने की कोशिश करने लगे तो मैंने भी ऐसे हाथ को छोड़ दिया।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.