कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्‍ड का सर्वे, कमल का खिलना तय

BJP ही जीतेगी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव
सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्‍ड में मध्‍य प्रदेश के आगामी चुनावों को लेकर एक सर्वे छापा गया है। इस सर्वेक्षण में राज्‍य में आगामी चुनावों में बीजेपी को बहुमत मिलने की बात कही गई है और ये भी कहा गया है कि मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस और बीएसपी के बीच गठबंधन होना बेहद जरूरी है, क्‍योंकि अगर गठबंधन नहीं हुआ तो प्रदेश की सत्‍ता से बीजेपी को हटाना बहुत मुश्किल होगा।
नेशनल हेराल्‍ड की वेबसाइट पर प्रकाशित चुनाव पूर्व हुए इस सर्वे में कहा गया है कि राज्‍य में बीजेपी के सामने अगर कांग्रेस और बीएसपी बिना गठबंधन के चुनाव लड़ती हैं तो बीजेपी को 147, कांग्रेस को 73, जबकि बीएसपी को 9 और अन्‍य को 1 सीट मिलने का अनुमान है।
तमिलनाडु के स्‍पीक मीडिया नेटवर्क द्वारा 27 जुलाई को जारी इस सर्वे में अनुमान जताया गया है कि अगर कांग्रेस-बीसपी का गठबंधन नहीं हुआ तो राज्‍य में सरकार में कोई बदलाव नहीं होगा, यानि बीजेपी को हरा पाना मुश्किल होगा।
कांग्रेस का मुखपत्र कहे जाने वाले नेशनल हेराल्ड अखबार में 29 जुलाई को एक लेख प्रकाशित हुआ है, इस लेख में राफेल डील का उल्लेख किया गया है, लेख का शीर्षक है ‘राफेड डील मोदीस् बोफोर्स’, यानी ‘राफेल- मोदी का बोफोर्स’ (घोटाला), इस लेख के प्रकाशित होते ही बीजेपी ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है।
कांग्रेस राफेल वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की कीमत को लेकर मोदी सरकार को घेर रही है, कांग्रेस का कहना है कि राफेल डील में बीजेपी ने बड़ा घोटाला किया है और इसमें कुछ बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार में हुई डील में तय कीमतों से ज्यादा कीमत पर राफेल सौदा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.