अहंकारी शासकों ने जानबूझकर राहुल गाँधी को छठी लाइन में बिठाया -कांग्रेस नेता

राहुल गाँधी को मिली छठी पंक्ति में सीट

सौम्या केसरवानी। Navpravah.com

देश ने आज 69वां गणतंत्र दिवस मनाया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए। वो चौथी पंक्ति में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बगल में बैठे नजर आए। जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे दो पंक्ति आगे और वहीं बीजेपी अध्यक्ष पहली पंक्ति में बैठे दिखे। गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार आसियान देशों के 10 राष्ट्राध्यक्ष चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली पंक्ति में बैठे थे। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री दूसरी पंक्ति में बैठे दिखाई दिए। गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर होने वाले समारोह में सीट का आवंटन रक्षा मंत्रालय करता है। राजपथ के समारोह में राहुल गाँधी के लिए चौथी पंक्ति में सीट आवंटित किए जाने की बात गुरुवार को सामने आई थी।

इसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा था कि हमारे पार्टी अध्यक्ष को चौथी पंक्ति में जगह दी गई है, जो कि गलत है, क्योंकि इससे पहले उन्हें पहली पंक्ति में जगह दी जाती रही है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि ऐसा करके मोदी सरकार ‘सस्ती राजनीति’ कर रही है, लेकिन नेता ने यह भी कहा था कि चाहे जहां जगह दी जाए, राहुल गांधी गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस नेताओं का कहना था कि सोनिया गांधी को भी बतौर कांग्रेस अध्यक्ष हमेशा पहली पंक्ति में जगह दी गई। 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी हमेशा पहली पंक्ति में जगह दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.