18 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

संसद का मानसून सत्र
18 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मोदी सरकार के कार्यकाल के आखिरी मानसून सत्र की तारीख फाइनल हो गयी है, इस वर्ष मानसून सत्र 18 जुलाई से 10 अगस्त तक चलेगा, यह फैसला संसद के मामलों की संसदीय समिति की बैठक में लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, आज यह बैठक संसद में हुई थी। जिसमें राजनाथ सिंह, अनंत कुमार, राम विलास पासवान, थावरचंद गहलोत और अन्य लोग मौजूद थे। आपसी विचार-विमर्श के बाद 18 जुलाई 2018 से लेकर 10 अगस्त 2018 तक का समय निर्धारित किया गया है।

मोदी सरकार का यह आखिरी मानसून सत्र है, इसलिए यह कयास लगाया जा रहा है कि, विरोधी दल इस सत्र में सरकार को घेरने की पूरी कोशिशें कर सकती हैं। अगले वर्ष होने वाले आम चुनावों को ध्यान में रखते हुए सदन में विपक्ष अपनी एकजुटता प्रदर्शित करने की कोशिश भी कर सकता है।

हाल ही में जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन टूटने और राज्य में राज्यपाल शासन लगने को लेकर विरोधी दल संसद में सरकार को घेरने की कोशिश कर सकते हैं।

इसके अलावा आज गृह मंत्रालय में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी एक अहम बैठक की, इस बैठक में गृह सचिव, आईबी चीफ समेत अन्य आला अधिकारी मौजूद थे।

भारत में संसद देश की सर्वोच्च विधायी निकाय है। जिसमें राष्ट्रपति, लोकसभा और राज्यसभा शामिल है। जिस अवधि के दौरान लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य अपने काम-काज का संचालन करने के लिए बैठक करते हैं। उसे सत्र कहा जाता है, साल में तीन बार संसद के सत्र आयोजित किए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.