बुलंदशहर हिंसा के मास्‍टरमाइंड को यूपी पुलिस ने धर दबोचा  

बुलंदशहर हिंसा
बुलंदशहर हिंसा

सौम्या केसरवानी| Navpravah.com

यूपी के बुलंदशहर में कथित गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने योगेश राज नामक शख्‍स को गिरफ्तार किया है, बताया जा रहा है कि योगेश ही इस घटना का मास्‍टरमाइंड था और वह बजंरग दल का जिला संयोजक योगेश राज है।

जानकारी के अनुसार, नामजद लोगों में से योगेश राज समेत 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, इनके अलावा पुलिस ने 6 अन्‍य लोगों को भी हिरासत में लिया है, पुलिस द्वारा गोकशी के अलावा हिंसा के मामले में दर्ज की गई एफआईआर में योगेश राज समेत 27 लोग नामजद हैं, जबकि 60 अज्ञात को भी आरोपी बनाया गया है।

उधर, इस मामले में यूपी पुलिस ने बीती रात जनपद और आसपास के क्षेत्रों में छापेमारी की, इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने सुबह तक दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है, हालांकि अभी भी एसआईटी की तरफ से छापेमारी की जा रही है।

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के बेटे अभिषेक सिंह ने कहा कि, मेरे पिता चाहते थे कि मैं अच्छा इंसान बनूं, जो कभी भी धर्म के नाम पर समाज में हिंसा को बढ़ावा न दे, आज मैंने हिंदू-मुस्लिम विवाद में अपने पिता को खो दिया, कल किसी और के पिता को मारा जाएगा।

बुलंदशहर के स्याना में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी, जब पुलिस चिंगरावठी इलाके में गोकशी की अफवाह फैलने के बाद उमड़ी अक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही थी, तभी इंस्पेक्टर एसके सिंह को सिर में गोली मार दी गई थी, इसके अलावा उनके सिर, कमर, घुटना समेत शरीर के कई जगहों पर डंडों से चोट के निशान भी मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.