राजस्थान में चुनाव प्रचार अंतिम चरण में पहुंचा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव
राजस्थान में विधानसभा चुनाव

सौम्या केसरवानी| Navpravah.com

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दौर में पहुंचने के साथ ही राजनीति के तमाम महारथी राजस्थान के रण में उतर गए हैं और थार के आसमान में इन दिनों बड़ी संख्या में हेलीकॉप्‍टर और हवाई जहाज दिख रहे हैं।

राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए सात दिसंबर को होने वाले मतदान का प्रचार पांच दिसंबर की शाम थम जाएगा, इस बीच कांग्रेस व भाजपा सहित अन्य दलों ने अपने शीर्ष नेताओं को प्रचार अभियान में झोंक दिया है जिनके ‘जहाज’ और ‘चॉपर’ इन दिनों थार में धूल उड़ाते राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए सात दिसंबर को होने वाले मतदान का प्रचार पांच दिसंबर की शाम थम जाएगा, इस बीच कांग्रेस व भाजपा सहित अन्य दलों ने अपने शीर्ष नेताओं को प्रचार अभियान में झोंक दिया है जिनके ‘जहाज’ और ‘चॉपर’ इन दिनों थार में धूल उड़ाते नजर आ रहे हैं। नजर आ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि, भाजपा इन दिनों दस और कांग्रेस पांच हेलीकॉप्‍टर का इस्तेमाल कर रही है, इसके अलावा बसपा प्रमुख मायावती व रालोप के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल भी हेलीकॉप्‍टर से आते जाते हैं।

प्रदेश में प्रचार किस तरह से कड़ा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को अकेले भाजपा ने राज्यभर में कम से कम 22 जनसभाएं कीं हैं।

वहीं कांग्रेस की ओर से पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पांच-पांच, ज्योतिरादित्य सिंह की तीन, नवजोत सिंह सिद्धू की चार सहित लगभग 20 जनसभाएं सोमवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुईं।

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि, पार्टी की योजना एक से पांच दिसंबर तक 200 विधानसभा क्षेत्रों में छोटी मोटी 10,000 सभाएं करने की है जिनमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर स्टार प्रचारक, पड़ोसी राज्यों व राजस्थान के बड़े नेता तथा जिला स्तरीय पदाधिकारी संबोधित करेंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.