गोरखपुर: डॉक्टर ने पूर्व पत्‍नी का किया ख़ून, सामने आया सारा सच

डॉक्टर ने पूर्व पत्‍नी का किया ख़ून, सामने आया सारा सच
डॉक्टर ने पूर्व पत्‍नी का किया ख़ून, सामने आया सारा सच

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

गोरखपुर के चर्चित डॉक्टर डीपी सिंह को उनकी पूर्व पत्नी राखी श्रीवास्तव की हत्या के आरोप में यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी डॉक्टर के दो कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद इन दोनों कर्मचारियों ने अपना जुर्म कबूल भी किया है।

परिजनों द्वारा राखी के लापता होने को मामला दर्ज करने के बाद ये मामला सामने आया। शुरूआती जांच में पुलिस ने राखी के दूसरे पति मनीष सिन्हा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, लेकिन पुलिस को कुछ हासिल नहीं हुआ। यूपी एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शाहपुर क्षेत्र के बिछिया की रहने वाली राजेश्वरी उर्फ राखी श्रीवास्तव जून में रहस्यमय हाल में लापता हो गई थी, राखी के भाई शाहपुर थाने में 04 जुलाई को गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

उसने उसके दूसरे पति बिहार के वजीरगंज थाना क्षेत्र स्थित लोहगरा निवासी मनीष सिन्हा पर बहन को गायब करने का आरोप लगाया था, पुलिस ने गुमशुदगी को अपहरण व धमकी में तरमीम कर विवेचना शुरू कर दी थी। उन्हें इस केस की जानकारी हुई, तो उन्होंने एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह को लगाया था। उनकी टीम इस पर काम कर रही थी, जांच में डॉक्टर डीपी सिंह की भूमिका पर संदेह हुआ।

मोबाइल लोकेशन और कॉल डिटेल से जांच के बाद पता चला कि जिस समय वह गायब हुई, उस समय उसका लोकेशन नेपाल में था। एसटीएफ टीम ने नेपाल से जानकारी जुटाई, तो वहां 8 जून को एक युवती की लाश मिलने की बात सामने आई। एसटीएफ ने उसकी पहचान राखी के रूप में करने के बाद जांच का दायरा बढ़ा दिया।

पुलिस ने बताया कि डॉक्टर और राखी की पहली मुलाकात तब हुई, जब राखी अपनी पिता को दिखाने के लिए डॉ. डीपी सिंह के आर्यन हास्पिटल पहुंची थी। इस बीच दोनों की मुलाकात हुई और नजदीकियां बढ़ गई। इसके बाद फरवरी 2011 में डॉ. डीपी सिंह ने गोंडा के एक मंदिर में राखी से शादी कर ली, इस शादी के बारे में उस समय डॉ. डीपी सिंह की पहली पत्नी ऊषा सिंह को जानकारी नहीं थी।

आरोपी डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि उसने सरस्वतीपुरम, बिछिया, थाना शाहपुर में एक मकान खरीद कर दिया था। पहली पत्नी को जब मामले की जानकारी हुई, तो विवाद शुरू हुआ। जिसके बाद डॉक्टर ने राखी से किनारा कर लिया और साल 2016 में बिहार के रहने वाले मनीष सिन्हा से राखी ने दूसरी शादी कर ली। पहली पत्नी से विवाद के बाद जब डॉक्टर ने फिर राखी से बातचीत शुरू की, तो उसने ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया, जिसके बाद उन्होंने उसकी हत्या की साजिश रची और वारदात को अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.