भारत की संयुक्त राष्ट्र सचिव ईनम गंभीर भी दिल्ली में सुरक्षित नहीं 

दिल्ली में ईनम गंभीर भी सुरक्षित नहीं

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की पहली सचिव ईनम गंभीर को कल रात चैन स्नैचर्स ने अपने लूट का निशाना बना लिया। लुटेरों ने ईनम का आईफोन छीन लिया है। ईनम के इस आईफोन में संयुक्त राष्ट्र का रजिस्टर्ड सिमकार्ड डाला हुआ है और इसमें काम से जुड़े हुए कई महत्वपूर्ण जानकारी हैं। 
 
न्यूयोर्क में कार्यरत ईनम छुट्टी मनाने के लिए दिल्ली आई हुईं थी। उनका घर दिल्ली के रोहिणी सेक्टर(7) में है। जैसे ही ईनम खाना खाने के बाद अपने माँ के साथ बाहर टहलने को निकली थीं, वैसे ही 2 बाइक सवार उनसे पता पूछने के बहाने उनका मोबाइल छीनकर वहां से फरार हो गए। ईनम भारत में तब सुर्ख़ियों में आई थी, जब उन्होंने सितम्बर महीने में सयुंक्त राष्ट्र में भारत का पक्ष रखते हुए पाकिस्तान को टेरिस्तान बताकर करारा जवाब दिया था। उनका यह जवाब उस समय मीडिया में छा गया था। 
 
ईनम के पिता जगदीश कुमार ने बताया कि यह हादसा ईनम के साथ करीब 11. 20 मिनट पर हुआ, जब वे खाना खाने के बाद टहलने निकली थीं। उसी समय 2 बाइक सवार आए और उन्होंने ईनम से हनुमान मंदिर का पता पूछा। जैसे ही ईनम ने पता बताने के लिए हाथ उठाया, उन्होंने ईनम के हाथ से मोबाइल छीन लिया और वहां से भाग गए। ईनम ने जिस हाथ का इस्तेमाल पता बताने के लिए किया, उनके उसी हाथ में उनका मोबाइल फ़ोन था। 
 
ईनम ने अपने खिलाफ हुए इस हादसे की खबर पुलिस थाने में दर्ज करा दी है। पुलिस को ईनम ने अपने बयान में बताया कि मैं अँधेरा ज्यादा होने के कारण बाइक का नंबर नहीं नोट कर पाई थी। फ़िलहाल पुलिस ने ईनम की शिकायत पर धारा 356, 379 और 34 दर्ज कर ली है। वहीं इस हादसे की जानकारी देते हुए रोहिणी के डिप्टी कमिश्नर रजनीश गुप्ता ने कहा कि अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है। हम आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ लेंगे और इसके लिए हमने एक टीम का गठन कर दिया है। केस को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए पुलिस रास्ते में पड़ने वाले सारे सीसीटीवी फुटेज को भी देखेगी।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.