काला हिरण मामले काे लेकर सलमान के वकील की अर्जी पर बदली सुनवाई की डेट

सलमान के वकील
सलमान के वकील

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान हाल ही में दबंग टूर के बाद दुबई के एक मॉल में दिखाई दिए थे। जिसके बाद वह अपनी आने वाली फिल्म ‘भारत’ को लेकर काफी व्यस्त नजर आ रहे है। जैसा कि सब जानते है सलमान खान पिछले लंबे समय से काला हिरण मामले से अभी तक उभर नहीं पाएं है। हाल ही में खबर आई है काला हिरण शिकार मामले में दोषी ठहराए जा चुके सलमान खान की अपील पर जोधपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इस दौरान तीन घंटे चली बहस के बाद अगली सुनवाई की डेट 3 और 4 अगस्त तय की गई थी। लेकिन इसमें बदलाव किया गया है।

सलमान खान के वकील ने सुनवाई टालने के लिए अर्जी दी थी। जिस पर फैसला लेते हुए अब सुनवाई 9 अगस्त को होगी। आप को बता दें, कि काला हिरण शिकार मामले में अप्रैल में निचली अदालत ने सलमान को पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। जबकि अन्य आरोपियों को निर्दोष करार दिया था।

सलमान के वकीलों ने जिला सत्र न्यायालय के सामने दलील दी कि समान साक्ष्य के आधार पर सलमान को दोषी करार नहीं दिया जा सकता, जिसे उनके खिलाफ शिकार के दो अन्य मामले में हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। जज चंद्र कुमार सोंगरा के समक्ष तीन घंटे तक बहस चली।

बताते चले, कि 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.