लखनऊ: स्कूल के वॉशरूम में ज़ख़्मी हालत में मिला छात्र, अभिभावकों ने किया हंगामा

छात्र पर धारदार चाक़ू से हुआ हमला

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com 

यूपी के लखनऊ के एक इंटर कॉलेज में पहली कक्षा में पढ़ने वाला बच्चा वॉशरूम में ज़ख़्मी हालत में पाया गया। बच्चे के हाथ-पैर बंधे हुए थे और उसके शरीर पर किसी नुकीली चीज़ के ज़ख़्म मिले हैं। इसी मामले के चलते आज स्कूल के बाहर अभिभावकों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली है। स्कूल प्रशासन के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की है।

बच्चे को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गम्भीर बताई जा रही है। जब बच्चे से उसकी हालत के बारे में पूछा गया, तो उसने बताया कि कोई लड़की उसे खींचकर बाथरूम ले गई और वो स्कूल का यूनिफार्म भी पहनी थी। बाथरूम में उसने पहले वाइपर और फिर नुकीली चीज़ से मारा। वह लड़की बोल रही थी कि उसे मारने से स्कूल में छुट्टी हो जाएगी।

‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ की आशंका 

अधिकारियों ने बताया कि छह वर्षीय ऋतिक को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटना त्रिवेणी नगर स्थित ब्राइटलैंड स्कूल की है। ऋतिक के पिता राजेश ने बताया कि उन्हें स्कूल द्वारा सूचित किया गया कि बेटा घायल है, उस पर किसी लड़की ने चाकू से हमला किया है। स्कूल की निदेशक वीना व्यास ने बताया कि हम यह भी पता कर रहे हैं कि कहीं यह घातक गेम ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ का नतीजा तो नहीं है। स्कूल में 70 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, फुटेज देखी जा रही है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले भी ऐसी घटना गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में सात वर्षीय प्रद्युम्न ठाकुर के साथ हो चुकी है। उस घटना में प्रद्युम्न की मौत हो गयी थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.