जीएसटी पर क्यों भड़के कमल हसन, कर दी फ़िल्म जगत को छोड़ने की बात!

अभिजीत मिश्र । Navpravah.com
एक तरफ देश के सभी राज्य जीएसटी बिल पर अपनी मुहर लगा चुके हैं, दूसरी तरफ अभिनेता कमल हसन इससे काफी नाराज़ नज़र आ रहे हैं। साउथ फिल्म जगत के सुपर स्टार कमल हसन का मानना है कि जीएसटी लागू होने से देश की सिनेमा इंडस्ट्री पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने सीधे शब्दों में कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो वे ज़िन्दगी भर के लिए फ़िल्म जगत को अलविदा कह देंगे।
kamal-hassan-90
महानायक कमल हसन ने वित्तमंत्री अरुण जेटली से गुज़ारिश की है कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को सिर्फ 12 से 15 फीसदी ही रखा जाए, वर्ना सिनेमा जगत को बड़ा भारी नुकसान सहना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने धमकी देते हुए यह भी कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो वो अपनी फील्ड को सदा के लिए छोड़ देंगे। कमल हसन ने यह भी कहा कि नोटबन्दी का उद्देश्य भारत से भ्रष्टाचार और काले धन को खत्म करना था, मगर जीएसटी बिल देश को और पीछे ढकेल देगा।
उल्लेखनीय है कि कमल हसन ने सिनेमा की टिकट पर जीएसटी दर सिर्फ 12 से 15 प्रतिशत करने की मांग की है, मगर सरकार इसे बढ़ा कर 28 प्रतिशत करने की सोच रही है। इससे दर्शको को सिनेमा टिकट खरीदने पर काफी जेब ढीली करनी पड़ेगी और महंगाई बढ़ जाने से दर्शकों की संख्या में भी भारी गिरावट होगी, जिससे ज़ाहिर है कि सिनेमा इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान झेलना होगा। अब देखना यह है कि क्या सरकार कमल हसन की गुज़ारिश पर अमल करेगी या अपने बनाये हुए बिल को लागू कर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.