उत्तर प्रदेश : चौथे चरण का मतदान संपन्न, जोश में दिखे युवा

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान खत्म हो चुका है। इसी के साथ 680 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो गई है। इस उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 11 मार्च को आने वाले नतीजों से होगा। 5 बजे तक चित्रकूट में 61.4 फीसदी, फतेहपुर में 58.74 फीसदी, हमीरपुर में 65 फीसदी, बांदा में 60.2 फीसदी मतदान हुए हैं।

निर्वाचन आयोग के अनुसार चौथे चरण में एक करोड़ 84 लाख मतदाता कुल 680 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करगें। इलाहाबाद उत्तरी सीट पर सबसे ज्यादा 26 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं खागा (फतेहपुर), मंझनपुर (कौशाम्बी) और कुंडा (प्रतापगढ़) में सबसे कम छह-छह उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

यूपी विधानसभा के लिए चौथे चरण का मतदान हो रहा है। बीएसपी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा के युवा नेता अफजल सिद्दीकी ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए बांदा में वोट डाला। दोनों नेताओं ने वोटिंग की लाइन में खड़े हो कर अपनी बारी का इंतजार किया। वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने जनता से वोटिंग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बीजेपी और सपा दूर-दूर तक उनकी टक्कर में नहीं है।

इलाहाबाद में बूथ नंबर 242 में EVM खराब होने के कारण मतदान बाधित हो गया था। जालौन में भी बूथ नंबर 177 में EVM खराब होने के कारण मतदान रूक गया था। वहीं, ललितपुर, बांदा और प्रतापगढ़ में भी EVM खराब हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.