इस मोबाइल यूजर को मिलेगा ‘क्रेडिट कार्ड’

मोबाइल यूजर
इस मोबाइल यूजर को मिलेगा 'क्रेडिट कार्ड'

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मुंबई स्थित इंस्टेंट क्रेडिट फेसिलेटिंग स्टार्टअप ईपेलेटर (ePayLater) ने निजी क्षेत्र के आईडीएफसी बैंक के साथ करार कर लिया है। इसके तहत भीम यूपीआई का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को क्रेडिट लिमिट उपलब्ध कराई जाएगी।

ईपेलेटर के को-फाउंडर आरको भट्टाचार्य ने बताया कि देश में 3.5 करोड़ क्रेडिट कार्ड धारक हैं। ऐसे में वे ग्राहक जो छोटी क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल कुछ ट्रांजेक्शन के लिए करना चाहते हैं वे ईपेलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके तहत भीम यूपीआई का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को खरीदारी के लिए क्रेडिट उपलब्ध कराई जा सकेगी, एक हिंदी दैनिक में प्रकाशित खबर के अनुसार एक बार में 20 हजार रुपये तक की क्रेडिट पर खरीदारी की सुविधा मिलेगी।

इस बारे में आईडीएफसी बैंक के सीओओ अवतार मोंगा का कहना है कि नोटबंदी के बाद पेमेंट करने के लिए ग्राहकों के पास क्रेडिट कार्ड के अलावा कई ऑप्शन मौजूद हैं। डिजीटल पेमेंट ज्यादा सुरक्षित है और तेजी से हो जाता है।

ऐसे में जिन ग्राहकों को बैंक क्रेडिट कार्ड जारी नहीं करते, ऐसे लोगों के लिए आईडीएफसी बैंक ने ईपेलेटर के साथ मिलकर यह सुविधा शुरू की है, इसमें भीम यूपीआई को कस्टमाइज किया गया है। ताकि भीम एप के उपयोगकर्ताओं को डिजिटल क्रेडिट उपलब्ध कराया जा सके।

इसके लिए ग्राहकों को सबसे पहले ईपेलेटर एप डाउनलोड करना होगा, यूजर के क्रेडेंशियल के आधार पर एक निश्चित लोन अमाउंट निर्धारित किया जाएगा। इसे यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकेगा, लेकिन इसका भुगतान उसे 14 दिन के अंदर करना होगा, इसके बाद भुगतान करने पर ब्याज देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.