26 फीट के अजगर को तलकर खा गए गांव वाले

the-villagers-who-drowned-26-feet-of-dragon

अनुज हनुमत|Navpravah.com

फिलीपिंस और इंडोनेशिया में आमतौर पर 20 फीट तक के अजगर का निकलते रहते हैं, वहां के लोगों को लिए इनका सामना करना आम बात है.

इंडोनेशिया में एक विशालकाय अजगर ने रॉबर्ट नबाबन नाम के व्यक्ति पर हमला कर दिया. लेकिन नबाबन डरने वालों में से नहीं थे. उन्होंने डटकर सामना किया और इससे पहले कि अजगर उन्हें अपना निवाला बनाता, उन्होंने गांव वालों की मदद से अजगर को ही अपना भोजन बना लिया.

सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले रॉबर्ट नबाबन शनिवार को सुमात्रा द्वीप के बाटांग गंसाल जिले में गश्त कर रहे थे, तभी एक 26 फीट लंबे अजगर ने उन पर हमला कर दिया. इस हमले में वो घायल हो गए. स्थानीय पुलिस अधिकारी सुतर्जा के अनुसार अजगर करीब 26 फीट लंबा था, जो कि अविश्वसनीय रूप से बड़ा था.

सुतर्जा ने बताया कि कभी-कभी सांप खाने के शौकीन 37 साल के नबाबन ने पहले अजगर को पकड़कर उसे बोरी में डालने की कोशिश की. लेकिन अजगर ने उनके बाएं हाथ को जकड़ लिया. उनका हाथ टूटते-टूटते बचा. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अन्य सुरक्षाकर्मियों और गांव वालों की मदद से नबाबन को अजगर के चंगुल से बचाया जा सका. इसके बाद नबाबन को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

उन्होंने कहा कि इसके बाद गांव वालों ने अजगर को मारकर लटका दिया ताकि गांव के अन्य लोग उसे देख सकें. कुछ देर बाद उन्होंने अजगर के शव को तलकर उसका मीट खाया.

फिलीपिंस और इंडोनेशिया में आमतौर पर 20 फीट तक के अजगर का निकलते रहते हैं, वहां के लोगों को लिए इनका सामना करना आम बात है.

मार्च 2017 में इंडोनेशिया में 25 साल का एक व्यक्ति गायब हो गया था जो बाद में एक विशालकाय अजगर के पेट में मिला. दरअसल, ये किसान सुलावेसी के पूर्वी द्वीप पर अपने खेत में फसल कटाई करते समय गायब हो गया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.