सपा सांसद आजम खां ने पत्नी तंजीम और बेटे अब्दुल्ला को भेजा गया जेल…

रामपुर। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खां ने परिवार के साथ बुधवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। आपको बता दें, आजम खां के खिलाफ अदालत ने कुर्की वारंट जारी कर दिए थे। यह वारंट बेटे अब्दुल्ला आजम के 2-2 जन्म प्रमाण पत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किए गए थे। बुधवार को इस मामले में आजम खान, विधायक पत्नी तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने सरेंडर कर दिया।

आजम खां जा सकते हैं जेल

सांसद आजम खां और उनकी विधायक पत्नी और बेटे के कोर्ट में सरेंडर के बाद कचहरी परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी गेट पर हर आने वाले की तलाशी ली जा रही है। आजम खां मुरादाबाद और बरेली जेल में लाए जा सकते हैं। इसे लेकर जेल प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। अधिकारी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। मुरादाबाद के मंडल के सभी आला अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं।

एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को तीनों के कुर्की वारंट के साथ ही गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट भी जारी किए थे। यह मुकदमा भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए गए हैं। एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर से तो दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है।

झूठे शपथ-पत्र का आरोप

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला के साथ ही उनके पिता आजम खान और मां डाक्टर तजीन फात्मा को भी मुकदमे में नामजद किया था। आरोप लगाया कि इन दोनों ने जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए झूठे शपथ पत्र लगाए। अदालत ने इस मामले में पहले भी आजम खान के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किए थे। तब पुलिस ने आजम खान के मुहल्ले में मुनादी कराई थी। साथ ही डुग्गी भी पिटवाई थी लेकिन, इसके बाद भी वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.