तू तू मैं मैं के बाद बधाई, शिवपाल के घर पहुंचे अखिलेश

शिखा पाण्डेय,

तमाम नोक झोंक  और विवादों के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से उनके घर जाकर मुलाकात कर उन्हें सपा का नया प्रान्तीय अध्यक्ष बनाये जाने की बधाई दी। अखिलेश ने शिवपाल को अपनी तरफ से पूरे सहयोग का आश्वासन भी दिया।

अखिलेश ने अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा,” मैं अभी खुद नए प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देकर आया हूं। हम आगामी विधानसभा चुनाव में बूथ स्तर तक जीतने के लिये काम करेंगे। मेरी तरफ से उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा।”

उन्होंने खुद को हटाकर शिवपाल को सपा प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के खिलाफ पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बारे में कहा “मैं नौजवानों से अपील करता हूं कि वे किसी तरह की नारेबाजी और प्रदर्शन ना करें। होर्डिग, पोस्टर जैसा कोई काम नहीं करना है। अब चुनाव आ गया है तो सभी साथियों को अपने बूथ पर जाकर सपा सरकार के कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाना है। “

गौरतलब है कि सपा के चारों युवा संगठनों सपा छात्रसभा, लोहिया वाहिनी, युवजन सभा और यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने सपा मुख्यालय के सामने शिवपाल को हटाकर अखिलेश को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर वापस लाने की मांग करते हुए नारेबाजी की।

सपा मुख्यालय के सामने से हटाये जाने के बाद बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री अखिलेश के समर्थक उनके सरकारी आवास पर पहुंच गये। मुख्यमंत्री ने उन्हें अंदर बुलाकर कहा कि शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाना नेताजी का फैसला है। उन्होंने कहा कि वह उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं लेकिन पार्टी में एकता बनाये रखना पहली प्राथमिकता होनी चाहिये। इसलिए यह आंदोलन खत्म होना चाहिये। पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष ना होने से कोई बहुत फर्क नहीं पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.