केरल बाढ़: 14 जिलों में रेड अलर्ट, कोच्ची हवाई अड्डा शनिवार तक के लिए बंद

केरल में तबाही, कोच्ची हवाई अड्डा शनिवार तक के लिए बंद

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

केरल में भारी बारिश और पेरियार नदी पर बने बांध का फाटक खोलने से कोच्चि हवाई अड्डा में पानी घुस गया है, इसके बाद हवाई अड्डे को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है।

प्रदेश में बाढ़ के हालात को देखते हुए सभी 14 जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है, राज्य में मरने वालों की संख्या 67 से बढ़ कर 80 हो गई है, आज सुबह पल्लकम में भूस्खलन से सात लोगों के मौत की खबर है।

बाढ़ की वजह से कोच्चि का ट्रांसपोर्ट सिस्टम भी प्रभावित हुआ है, यहां मेट्रो और बसों की सेवा बंद कर दी है, लोग अपना घर छोड़ सुरक्षित ठिकानों पर जा रहे हैं, चेंगन्नूर की हालत भी बदत्तर बनी हुई है।

मुख्मयंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि कल 25 लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 67 हो गई है, अधिकारियों के मुताबिक अकेले मल्लापुरम से ही 11 लोगों की मौत की खबर है।

कोच्चि आने-जाने वाले सभी उड़ानों को तिरुवनंतपुरम या कालीकट स्थानांतरित कर दिया गया है, इंडिगो ने ट्वीट कर टिकट कैंसिल कराने के लिए bit.ly/2ndGnZ8 पर लॉन ऑन करने को कहा है जबकि एयर इंडिया ने कोच्चि हवाई अड्डे से जाने-आने वाले विमानों के टिकट कैंसिल कराने के लिए #airindia call centre या  #airindia website पर संपर्क करने को कहा है।

रेल सूत्रों के अनुसार, भू-स्खलन के कारण कुझिथुराई और इरानियल स्टेशनों पर चार ट्रेनों-गुरुआयूर-चेन्नई इग्मोर एक्सप्रेस,कन्याकुमारी-मुंबई सीएसएमटी एक्सप्रेस,डिब्रूगढ़-कन्याकुमारी विवेक एक्सप्रेस और गांधीधाम- तिरुनेलवेली हमसफर एक्सप्रेस को रोक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.