बॉलीवुड के ‘बाजीराव’ रणबीर बने स्विटजरलैंड टूरिज्म के पहले भारतीय ब्रांड एम्बेसडर!

शिखा पाण्डेय

अपने एडवेंचरस नेचर के लिए जाने जानेवाले बॉलीवुड के बाजीराव रणबीर सिंह को स्विटजरलैंड टूरिज्म का ब्रांड एम्बेसडर चुना गया है। रणबीर सिंह को स्विट्ज़रलैंड टूरिज्म द्वारा पहले भारतीय एम्बेसडर के तौर पर चुना गया है।

आपको बता दें कि अपनी स्विटजरलैंड यात्रा के दौरान रणवीर ने कई तरह की एक्टिविटीज की हैं। उन्होंने ज्यूरिख झील में वेकबोर्डिंग, लूसेर्नो के स्विम म्यूजियम ऑफ ट्रांसपोर्ट में स्काई जंप, माउंट पाइलेटस में टोबोगैनिंग, पैराग्लाइडिंग और स्काई डाइविंग कर चुके हैं।

भारत में क्लाउडिया जेंप ‘स्विटजरलैंड टूरिज्म’ के निदेशक हैं। उन्होंने बताया कि एक अलग तरह के एक्टर होने के साथ ही रणबीर काफी एंडवेचर को पसंद करने वाले शख्स हैं। जेंप ने कहा,” स्विटजरलैंड के पास जो कुछ था, रणवीर ने उसे खूब एंज्यॉय किया। देश के प्रति उनका पैशन और एक्साइटमेंट गजब का था इसी वजह से हमें आगे आकर उनसे पूछना पड़ा कि क्या वो हमारे ब्रांड एंबैसडर बनेंगे?”

31 साल के रणबीर का इस विषय में कहना है कि मेरे ऊपर 2017 में स्विटजरलैंड के टूरिज्म अभियान को प्रमोट करने की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा,” इन गर्मियों में मैंने स्विटजरलैंड में काफी अच्छा समय बिताया। मैंने वहां स्काई डाइविंग और पैराग्लाइडिंग जैसी क्रेजी चीजें कीं। अब मैं स्विटजरलैंड टूरिज्म का आधिकारिक ब्रांड एम्बेसडर बन गया हूं। अब मैं सर्दियों में वहां जाकर देखूंगा कि यह उस मौसम में कैसा दिखता है। मैं सेंट मोरित्ज और तितलिस इंजेलबर्ग की स्लोप में जाने का इंतजार नहीं कर सकता। वहां बहुत मजा आएगा।”

गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में रणबीर स्विटजरलैंड जाएंगे। इस देश में अपनी अगली यात्रा के दौरान वो तितलिस इंजेलबर्ग के सेंट मोरित्ज गांव को देखेंगे। यहां वो देश की स्थानीय संस्कृति से रुबरु होंगे। स्विटजरलैंड टूरिज्म इंडिया के अनुसार स्विटजरलैंड घूमने के लिए परफेक्ट जगह है। वहां की यात्रा आपके दिलों में कई समय तक बरकरार रहेगी। वहां टूरिस्ट साइट देखने का मजा, रिलैक्स होने और एडवेंचर का मजा एकसाथ ले सकते हैं। वहां बहुत अच्छे खाने के साथ ही रहने की भी बेहतर जगह मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.