प्रणब मुखर्जी को दोबारा बनाया जाना चाहिए राष्ट्रपति -शिवसेना

शिखा पाण्डेय,

भाजपा की सहयोगी टीम शिवसेना चाहती है कि राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दूसरा राष्ट्रपति कार्यकाल दिया जाये। शिवसेना के नेता संजय राउत अगले सप्‍ताह प्रणब मुखर्जी से मिलेंगे। राउत ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को बेस्‍ट राष्‍ट्रपति करार दिया और कहा कि उनकी योग्‍यता पर कोई सवाल नहीं उठा सकता।

राउत ने कहा, “प्रणब मुखर्जी राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय मुद्दों से भी भली भांति परिचित हैं। पांच साल में उन्होंने दिखाया है कि वे विवादों से दूर रहने वाले राष्‍ट्रपति हैं और इस पद के लिए पूर्णतः योग्य हैं।” एक प्रश्न के उत्तर में राउत ने कहा कि दूसरी पार्टियों से इस विचार पर समर्थन के विषय में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को फैसला करना है। उन्‍होंने कहा, ”जिस तरह से उनकी पार्टी ने सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक की प्रशंसा की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है, उसी तरह से हम राष्‍ट्रपति के अच्‍छे काम की तारीफ कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे राष्ट्रपति का बहुत सम्मान करते हैं और बदले में उन्हें भी उनका भरपूर प्यार मिला है।”

दूसरी ओर कांग्रेस का कहना है कि पार्टी हाई कमान इस पर फैसला लेगा। कांग्रेस प्रवक्‍ता शोभा ओझा ने कहा, ” हमें नहीं पता कि शिवसेना ने क्‍या कहा। इस पर पार्टी आलाकमान फैसला लेगा।” आपको बता दें कि पूर्व कांग्रेस नेता प्रणब मुखर्जी का राष्‍ट्रपति के रूप में कार्यकाल अगले साल समाप्‍त होने जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रणव मुखर्जी 2012 में राष्‍ट्रपति पद के चुनाव के वक्‍त मातोश्री गए थे। उस समय बाल ठाकरे के रहते हुए शिवसेना ने भाजपा का साथ तोड़कर मुखर्जी का समर्थन किया था। आपको याद दिला दें कि पहले राष्‍ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के अतिरिक्त आज तक कोई भी राष्‍ट्रपति दूसरा कार्यकाल नहीं ले पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.