बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है, आईये सभी इसी मन्त्र के साथ आगे बढ़ें – पीएम मोदी

सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर तिरंगा लहराया और देश के नाम अपना संबोधन दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि, आजादी के पावन पर्व पर देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं। आजादी के लिए अपने प्राण देने वाले, यातनाएं झेलने वाले सभी महापुरुषों को मैं नमन करता हूं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि, यह एक महत्वपूर्ण साल है, इस साल हमने भारत छोड़ो आन्दोलन के 75 वर्ष, चंपारण सत्याग्रह के 100 साल और गणेश उत्सव के 125 साल पूरे किये हैं।
राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे गोरखपुर हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की,
पीएम मोदी ने कहा कि, पिछले दिनों बच्चों की मौत हुई उनके परिवारों के साथ हम सबकी संवेदनाएं हैं और ऐसे परिवारों की मदद में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि, New India का संकल्प ले कर हमें इस देश को आगे बढ़ाना है, साल 1942 से 1947 तक देश में एक सामूहिक शक्ति देखने को मिली थी, आइये हम और आप वही शक्ति आने वाले 5 सालों में लेकर चलें।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि, 1 जनवरी 2018 का दिन कोई सामान्य दिन नहीं होगा, जो इस सदी में पैदा हुए हैं वो 18 साल के होंगे, साथ ही साथ वो देश के ‘भाग्य विधाता’ भी हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि, सवा सौ करोड़ देशवासियों में न कोई छोटा है न कोई बड़ा है, सामूहिक शक्ति के द्वारा हम देश में परिवर्तन ला सकते हैं। बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है, आईये सभी इसी मन्त्र के साथ आगे बढ़ें।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि जिन्होंने देश को लूटा आज वो चैन की नींद नहीं सो सकते हैं, समुद्र हो या सीमा हो, साइबर हो या स्पेस हो, देश के खिलाफ उठने वालों से हम निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आज देश में ईमानदारी का उत्सव मनाया जा रहा है, सरकार ने 800 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति जब्त की है। हमारी सेनाएं, हमारे अर्धसैनिक बलों ने हमेशा पराक्रम दिखाया है।
सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो दुनिया ने हमारा लोहा माना। आज दोगुनी रफ़्तार से सड़कें बन रही हैं, रेल की पटरियां बिछाई जा रही हैं। 14 हजार से ज्यादा गांवों को बिजली मिली है और वो उजाले से रोशन हो रहे हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आज हम अकेले नहीं है, कई देश हमको ऐसी गतिविधियों में जानकारी दे रहे हैं, मैं ऐसे देशों का अभिनंदन करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.