मुंबई मे भरी बारिश , कई जगह पर हुआ जलभराव

mumbai barish

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आथ दोपहर मुंबई में भारी बारिश ने लोगों को भिगो दिया, जानकारी के अनुसार, हवा के साथ आई तेज बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी बन आई।

अनुमान था कि मुंबई की बारिश जल्दी रुकने वाली नहीं है लेकिन थोड़ी देर बाद ही वह रुक गई, हिंदमाता, लोअर परेल, दादर, परेल, सायन जैसे सभी इलाको में बारिश रुक गई है।

अभी यह सिर्फ मानसून का पहला दिन है लेकिन कुछ जगहों पर वाटर लॉगिंग तक दिखना शुरू हो चुका है, मुंबई के कुर्ला इलाके में हर साल पानी भराव की समस्या देखने को मिलती है।

इस साल तो मानसून के पहले दिन में ही ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है, मौसम विभाग ने 9, 10 और 11 जून को भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी कर रखी है।

मौसण विभाग ने एक निजी चैनल को बताया कि मुंबई में हो रही बारिश अभी तक प्री मानसून बारिश ही है, अगले 48 घंटों में मानसून पूरी तरह से मुंबई पहुंच जाएगा।

अभी मानसून गोवा में है, ऐसे में यह कहा जा सकता है कि कल देर रात तक मानसून  पूरी तरह से मुंबई में होगा, इसके साथ ही मौसम विभाग, बीएमसी और दूसरी सरकारी एंजसियों की तरफ से ये चेतावनी पहले ही जारी की जा चुकी है कि आने वाली 9 से 11 तरीख तक मुंबई में भारी बारिश हो सकती है।

जानकारी के अनुसार, मुंबई में हुई भारी बारिश की वजह से एहतियातन एक इंटरनेशनल उड़ान को मुंबई से अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया है, जेट एयरवेट की फ्लाइट (9W-117) जो कि लंदन से मुंबई आ रही थी को अहमदाबाद भेज दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.